Lucknow News: स्कूल वाहन अनफिट मिलने पर मालिक-प्रबंधक होंगे दोषी, की जाएगी कार्रवाई

स्कूल वाहन अनफिट मिलने पर मालिक-प्रबंधक होंगे दोषी,  की जाएगी कार्रवाई
UPT | school vehicle

Jul 10, 2024 21:37

एआरटीओ प्रशासन ने चेतावनी दी है कि स्कूल से अनुबंधित वाहन चेकिंग में बिना फिटनेस पकड़े जाने पर स्कूल बस या वैन के मालिक और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी

Jul 10, 2024 21:37

Lucknow News:  राजधानी की सड़कों पर अगर कोई स्कूल वाहन बिना फिटनेस चलता मिला तो वाहन मालिक और स्कूल प्रबंधक दोनों जिम्मेदार होंगे। एआरटीओ प्रशासन ने चेतावनी दी है कि स्कूल से अनुबंधित वाहन चेकिंग में बिना फिटनेस पकड़े जाने पर स्कूल बस या वैन के मालिक और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

स्कूल पर भी होगी कार्रवाई
आरटीओ अधिकारी संजय कुमार तिवारी ने बताया कि दो दिनों तक चली बैठक के बाद यह तय हुआ है कि स्कूल से अनुबंधित वाहन बिना फिटनेस चलते पाए गए तो वाहन मालिक और स्कूल प्रबंधन दोनों जिम्मेदार होंगे। ऐसे में समय रहते वाहन मालिक और संस्थान अपने स्कूल वाहन में बच्चों की सुरक्षा से जुड़े सभी 13 मानक पूरे करके एक प्रकिया के तहत फिटनेस प्रमाण पत्र ट्रांसपोर्ट नगर फिटनेस सेंटर पर आकर ले सकते हैं।

वाहन मालिकों को भेजा नोटिस 
एआरटीओ अधिकारी प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि फिटनेस सेंटर पर स्कूल वाहनों की फिटनेस जांच के लिए अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं। उन्हीं वाहनों को सेंटर पर इंट्री दी जा रही है जिनके सुरक्षा के मानक पूरे हैं। आरआई विष्णु कुमार ने बताया कि स्कूल खुलने के बाद 465 के करीब वाहनों की फिटनेस जांच हो चुकी है। करीब 8 सौ  वाहनों की फिटनेस वैधता खत्म हो गई थी। ऐसे वाहन मालिकों को नोटिस भेजकर अवगत कराया गया है। इनमें अब तक सौ से ज्यादा वाहन मालिक आकर फिटनेस करा चुके हैं।

Also Read

दिवाली पर योगी सरकार का बड़ा तोहफा, सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

23 Oct 2024 03:56 PM

लखनऊ UP News : दिवाली पर योगी सरकार का बड़ा तोहफा, सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

वर्ष 2023-2024 के लिए बोनस की यह सुविधा राज्य के सभी पूर्णकालिक अराजपत्रित कर्मचारियों को दी जाएगी। इसके साथ ही राज्य निधि से सहायता प्राप्त शिक्षण और प्राविधिक शिक्षण संस्थानों, स्थानीय निकायों, जिला पंचायतों, और राजकीय विभागों के कार्य प्रभारित कर्मचारियों को भी इसका लाभ मिल... और पढ़ें