Lucknow News : एसडीएम के नाम पर पेशकार ने वसूले 50 हजार, कमिश्नर ने कहा- तुरंत करें निलंबित

एसडीएम के नाम पर पेशकार ने वसूले 50 हजार, कमिश्नर ने कहा- तुरंत करें निलंबित
UPT | सदर तहसील में फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण करतीं कमिश्नर डॉ रोशन जैकब।

Sep 21, 2024 22:46

मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने तहसील कर्मी निर्भय सिंह को भ्रष्टाचार के मामले में निलंबित करने का निर्देश दिया। इसके अलावा सुपरवाइजर मीरा (समाज कल्याण विभाग) द्वारा प्रार्थी को पारिवारिक लाभ दिलाने में लापरवाही व शिथिलता बरतने पर उनके खिलाफ आरोप पत्र जारी करने को कहा।

Sep 21, 2024 22:46

Lucknow News : सरकारी विभाग के कर्मचारी से लेकर अधिकारी तक काम में लापरवाही और भ्रष्टाचार से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे कई मामले शनिवार के सम्पूर्ण समाधान दिवस में सामने आए। जिसके बाद इन पर कार्रवाई की गाज गिरी। मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने तहसील कर्मी निर्भय सिंह को भ्रष्टाचार के मामले में निलंबित करने का निर्देश दिया। इसके अलावा सुपरवाइजर मीरा (समाज कल्याण विभाग) द्वारा प्रार्थी को पारिवारिक लाभ दिलाने में लापरवाही व शिथिलता बरतने पर उनके खिलाफ आरोप पत्र जारी करने को कहा। कानूनगो राजेश चद्र द्वारा शिकायतों में गलत आख्या लगाने व कार्य में शिथिलता बरतने पर उनके खिलाफ कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

लेखपाल पर लगाए गंभीर आरोप
सदर तहसील में कमिश्नर रोशन जैकब ने सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता की। इस दौरान रोहित वर्मा ने आरोप लगाया कि क्षेत्रीय लेखपाल पैसा न मिलने पर जानबूझ कर वरासत के मुकदमे अस्वीकृत कर देते हैं। ऐसे में मुकदमे कोर्ट में चले जाते हैं। इस पर कमिश्नर ने चेतावनी दी। वहीं, प्रवीण कुमार शुक्ला ने आरोप लगाया कि धारा 34 की अपील के लिए एसडीएम कोर्ट में आवेदन किया था। पूर्व पेशकार निर्भय सिंह ने स्टे और पक्ष में आदेश का आश्वासन देकर एसडीएम के नाम पर 50 हजार रुपए ले लिए। मौजूदा समय पेशकार की तैनाती मलिहाबाद में है। इस पर कमिश्नर ने नाराजगी जताते हुए एडीएम प्रशासन को कॉल लगाई। कहा कि तहसील सदर और मलिहाबाद के एसडीएम से आरोप पत्र लेते हुए निर्भय सिंह को तत्काल निलम्बित करें।



पांचों तहसीलों में आए 606 प्रकरण, मौके पर निपटाएं 137
जनपद की पांचो तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 606 प्रकरण आए। जिसमें से 137 प्रकरणों का निस्तारण मौके किया गया। जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने सबसे ज्यादा 85 प्रकरणों का निस्तारण किया। डीएम ने बताया कि तहसील सदर में 71 में से 3 प्रकरण का निस्तारण, तहसील मलिहाबाद में 107 में से 17 प्रकरण का तहसील बीकेटी में 201 में से 85 प्रकरण का, तहसील मोहनलालगंज में 148 में से 28 प्रकरण का तथा तहसील सरोजनीनगर में 79 में से 4 प्रकरण का निस्तारण मौके पर किया गया। शेष प्रकरणों को समयबद्ध निस्तारण के लिए सम्बन्धित विभागों को उपलब्ध करा दिए गए। जनपद में पुलिस 81, राजस्व एवं पुलिस संयुक्त 17, राजस्व 262, विकास 71, शिक्षा 08, समाज कल्याण 22, चिकित्सा 2 तथा अन्य 143 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए है।

रुद्रांश को खीर खिलाकर कराया अन्न प्रासन
बीकेटी में समाधान दिवस के दौरान परिसर में बाल विकास पुष्टाहार विभाग की तरफ से चलाए जा रहे पोषण माह के तहत डीएम ने छह माह के रुद्रांश को खीर खिलाकर अन्नप्रांश और दो वर्षीय पीहू के जन्मदिन के अवसर पर बालिका से केक कटवाकर जन्मदिन मनाया। डीएम ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा लगाए गए स्टालों का निरीक्षण भी किया।

Also Read

स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- हिंदू धर्म के ठेकेदार ही हैं हिंदुओं के दुश्मन

22 Sep 2024 01:19 AM

लखनऊ तिरुपति बालाजी मन्दिर मामला : स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- हिंदू धर्म के ठेकेदार ही हैं हिंदुओं के दुश्मन

उन्होंने कहा कि धर्माचार्य, पण्डे, पुजारी और सन्त महन्त केवल जनता और भक्तों को ही नहीं अपितु अपने कथित भगवान को भी धोखा दिया है। इससे... और पढ़ें