Lucknow News : पुलिस वालों ने पहले अगवा किया, फिर लॉकअप में बंद करके पीटा मन नहीं भरा तो बाल काटे

पुलिस वालों ने पहले अगवा किया, फिर लॉकअप में बंद करके पीटा मन नहीं भरा तो बाल काटे
UPT | पीड़ित युवक फ़ैज़

Apr 16, 2024 12:37

लखनऊ में पुलिस की बर्बरता सामने आई है जहां मेरठ में तैनात दो सिपाहियों ने दोस्त के साथ खाना खाने गए युवक को पहले अगवा किया उसके बाद लॉकअप में बंद करके पीटा...

Apr 16, 2024 12:37

Lucknow : चारबाग में सिपाहियों से टकराया युवक सिपाहियों ने मानवता को किया शर्मशार पहले तो बंधक बनाकर पीटा उसके बाद छत से फेंकने की दी धमकी।

क्या है मामला- राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन के पास का है जहां दोस्त के साथ खाना खाने गए फैज नाम का युवक पैदल चलते वक्त एक सिपाही से टकरा गया इसके बाद मेरठ में तैनात दोनों सिपाहियों ने पहले तो उसे महानगर PAC 35वीं वाहिनी ले जाकर लॉकअप में बंद कर दिया उसके बाद फ़ैज़ की जमकर पिटाई की जब इतने से भी मन नहीं भरा तो उसके बाल भी काट दिए। इतना ही नहीं वहां मौजूद अन्य सुरक्षा कर्मियों ने भी युवक पर चोरी का इल्जाम लगाते हुए जमकर पिटाई कर दी। बताते चले फैज लखनऊ के कैंट का रहने वाला है।

तुम्हारा भाई चोरी में पकड़ा गया- पीएससी की 35वीं वाहिनी के लॉकअप में बंद फ़ैज़ की पिटाई करने के बाद दोनों सिपाहियों ने उसके फोन से घर वालों को कॉल किया जब उसकी बहन ने फोन उठाया तो सिपाही ने कहा कि तुम्हारा भाई चोरी के आरोप में पकड़ा गया है जल्दी से महानगर थाने आ जाओ। जानकारी होते ही परिजन जब महानगर थाने पहुंचे तो वहां कोई भी नहीं मिला और फैज का फोन भी बंद हो चुका था।

FIR कराई दर्ज- अपनी आपबीती बताते हुए फ़ैज़ ने कहा कि वह अपने दोस्त के साथ चारबाग खाना खाने गया था जिसके बाद वह चारबाग पूल पर घूम रहा था जहां पैदल चलते हुए वह विशाल चौहान नामक सिपाही से टकरा गया जिस पर गुस्सा होते हुए विशाल चौहान और विशाल राणा ने उसे बाइक में जबरन बीच में बैठाया और 35वीं वाहिनी पीएसी में ले गए। फैज ने कहा कि उसे बड़ी-बड़ी से कई लोगों ने पिता और उसकी बेइज्जती भी कि जब इतने से भी मन नहीं भरा तो उसके बाल काट दिए। वहीं देर रात उसे बंधे के पुल के पास छोड़कर सिपाही वहां से चले गए। इसके बाद पीड़ित ने महानगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

आरोपी सिपाही गिरफ्तार- पीड़ित फैज की तहरीर पर विशाल राणा और विशाल चौहान समेत 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ महानगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया जिसके बाद दोनों आरोपी सिपहिया विशाल चौहान और विशाल राणा को गिरफ्तार कर लिया गया है जानकारी के अनुसार दोनों ही आरोपी सिपाही मेरठ में तैनात है। 35 सी वाहिनी पीएसी के कमांडेंट अतुल शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों सिपाहियों की रिपोर्ट मेरठ भेजी जा रही है जिसके बाद उन पर विभागीय कार्यवाही की जाएगी वही लखनऊ पीएसी में तैनात 15 अज्ञात सिपाहियों की जांच भी जारी है।

Also Read

दूध उत्पादन में होगी बढ़ोतरी, 1015 लाख आएगा खर्च

25 Oct 2024 03:35 PM

लखनऊ यूपी में बनेंगी आधुनिक डेयरियां : दूध उत्पादन में होगी बढ़ोतरी, 1015 लाख आएगा खर्च

उत्तर प्रदेश में 'मिनी नंदिनी कृषक समृद्धि योजना' के तहत आधुनिक डेयरी इकाइयों की स्थापना की जाएगी। इससे दूध उत्पादन की गुणवत्ता और मात्रा में सुधार होगा। और पढ़ें