यूपी के डीजीपी की संसद में चर्चा : उपराष्ट्रपति धनखड़ बोले- इनकी मूछें 'नत्थू लाल' से बेहतर, कौन हैं आईपीएस प्रशांत कुमार

उपराष्ट्रपति धनखड़ बोले- इनकी मूछें 'नत्थू लाल' से बेहतर, कौन हैं आईपीएस प्रशांत कुमार
UPT | प्रशांत कुमार की मूछों की तारिफ

Jul 27, 2024 19:09

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक (DGP) प्रशांत कुमार की मूंछों की प्रशंसा करते हुए एक मजेदार टिप्पणी की।

Jul 27, 2024 19:09

Short Highlights
  • प्रशांत कुमार की मूंछों को बताया,  'नत्थू लाल' से भी बेहतर 
  • 1990 बैच के IPS है प्रशांत कुमार
Lucknow News : उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक (DGP) प्रशांत कुमार की मूंछों की प्रशंसा करते हुए एक मजेदार टिप्पणी की। दिल्ली के हंसराज कॉलेज में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए धनखड़ ने कहा कि प्रशांत कुमार की मूंछें अमिताभ बच्चन की फिल्म के प्रसिद्ध किरदार 'नत्थू लाल' की मूंछों से भी बेहतर हैं।
  मूछों को बताया नत्थू लाल से भी बेहतर
उन्होंने कहा, "अमिताभ बच्चन का मशहूर डायलॉग है, मूंछें हों तो नत्थू लाल जैसी हों,  लेकिन प्रशांत कुमार ने तो नत्थू लाल को भी पीछे छोड़ दिया है। यह टिप्पणी शुक्रवार को हंसराज कॉलेज में हुए समारोह के दौरान की गई। प्रशांत ने इसी कॉलेज से बीएससी (1982- 85) की है। 

1990 बैच के IPS हैं प्रशांत कुमार
यूपी के वर्तमान पुलिस महानिदेशक (DGP) प्रशांत कुमार की प्रशंसा करते हुए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने उनके करियर और व्यक्तित्व दोनों को सराहा है। 1990 बैच के IPS प्रशांत कुमार को जनवरी में यूपी का DGP बनाया गया था।, वह न केवल अपनी विशिष्ट मूंछों के लिए जाने जाते हैं, बल्कि 300 से अधिक एनकाउंटर में शामिल रहने के लिए भी चर्चित हैं। उपराष्ट्रपति ने कहा- यूपी देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक है, जिसकी आबादी दुनिया के तमाम देशों से भी अधिक है। ऐसे राज्य के पुलिस मुखिया की कमान संभालना चुनौतीपूर्ण काम है। प्रशांत कुमार का पूरा करियर उपलब्धियों से भरा है।


यूपी की कानून व्यवस्था संभालना चुनौतीपू्र्ण
उपराष्ट्रपति धनखड़ ने कहा- यूपी देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक है, जिसकी आबादी दुनिया के तमाम देशों से अधिक है। ऐसे राज्य के पुलिस मुखिया की कमान संभालना चुनौतीपूर्ण काम है। उन्होंने प्रशांत कुमार की तारिफ करते हुए कहा की उनका पूरा करियर उपलब्धियों से भरा हुआ है।

बिहार के रहने वाले
प्रशांत कुमार, वर्तमान यूपी पुलिस महानिदेशक (DGP), का जीवन एक रोचक कहानी है जो बिहार के सीवान से शुरू होकर उत्तर प्रदेश तक पहुंची। IPS में चयन से पहले उन्होंने MSc, MPhil और MBA की उच्च शिक्षा प्राप्त की। 1990 बैच के IPS अधिकारी के रूप में, उन्हें शुरुआत में तमिलनाडु कैडर आवंटित किया गया था। हालांकि, उनके जीवन में एक महत्वपूर्ण मोड़ 1994 में आया जब उन्होंने यूपी कैडर की IAS अधिकारी डिंपल वर्मा से विवाह किया। इसके बाद, प्रशांत कुमार ने अपना कैडर बदलकर यूपी ले लिया, जो न केवल उनके व्यक्तिगत जीवन बल्कि पेशेवर करियर के लिए भी एक निर्णायक कदम साबित हुआ।

Also Read

इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

7 Sep 2024 11:50 PM

लखनऊ लखनऊ हादसा : इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

लखनऊ में शनिवार की शाम एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जब एक 13 साल पुरानी इमारत अचानक गिर गई। इस घटना ने शहर के विकास और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। और पढ़ें