Lucknow News : कृषि फीडरों को तय समय पर उपलब्ध कराएं बिजली, अधिकारियों को निर्देश 

कृषि फीडरों को तय समय पर उपलब्ध कराएं बिजली, अधिकारियों को निर्देश 
UPT | प्रतीकात्मक फोटो।

Jul 11, 2024 17:47

सिंचाई आदि कार्यों के लिए एग्रीकल्चर फीडर पर निर्धारित 10 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। यूपी पॉवर कॉरपोरेशन अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल ने निर्देश दिया।

Jul 11, 2024 17:47

Short Highlights
  • एग्रीकल्चर फीडर पर 10 घंटे विद्युत आपूर्ति को सुनिश्चित करने के निर्देश
  • सितंबर तक सावधानी बरतने की जरूरत
Lucknow News : यूपी पॉवर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल ने सिंचाई और अन्य कार्यों के लिए एग्रीकल्चर फीडर पर 10 घंटे विद्युत आपूर्ति को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। बुधवार को डिस्काम की समीक्षा बैठक में, उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि अगर किसी कारण से कृषि फीडरों पर विद्युत आपूर्ति में कोई अड़चन आती है, तो उतनी देर तक जितनी विद्युत बाधित रहती है, उतनी आपूर्ति को पूरा किया जाए।

सितंबर तक बरतें सावधानी
डॉ. आशीष कुमार गोयल ने बताया कि बरसाती मौसम में विद्युत लाइनों, उपकरणों और ट्रांसफार्मरों के क्षतिग्रस्त होने की संभावना अधिक होती है जबकि इसकी संभावना अन्य मौसम में कम होती है। इस स्थिति में, विद्युत आपूर्ति बाधित न हो इसके लिए विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। सितंबर तक, उन्होंने अधिक सावधानी बरतने की अपील की है। 

डॉ. गोयल ने सभी क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति को शिड्यूल के अनुसार सुनिश्चित करने की भी बात कही है। उन्होंने विद्युत आपूर्ति संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए विद्युत वितरण निगम के मुख्यालय और जनपद स्तर पर स्थापित नियंत्रण कक्षों के माध्यम से प्रभावी अनुश्रवण करने की सलाह दी है।

समय पर प्राप्त हो बिजली बिल
अध्यक्ष ने विद्युत चोरी को रोकने के लिए निरंतर अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने उपभोक्ताओं को समय पर बिल प्राप्त करने की सुनिश्चित की अपील की है। बिलिंग में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए सही मीटर रीडिंग के साथ उपभोक्ताओं को समय पर सही बिल प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

युद्धस्तर पर प्रयास के निर्देश
प्रबंध निदेशक पंकज कुमार ने कहा कि भारी वर्षा एवं बाढ़ के कारण बरेली, पीलीभीत एवं लखीमपुर जिलों के कुछ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति प्रभावित है। इसे सामान्य रखने के लिये पावर कारपोरेशन लगातार इस पर काम कर रही है। कई सबस्टेशनों में पानी आ गया है। इन जिलों के हालात पर वीडियो कांफ्रेन्सिंग के माध्यम से अधिकारियों से विद्युत आपूर्ति की जानकारी प्राप्त की गयी और हालात को सामान्य रखने हेतु युद्धस्तर पर प्रयास के निर्देश दिये गये।

Also Read

गजरियन खेड़ा में डायरिया से पीड़ित तीन मरीज भर्ती, गांव में दिन भर चला सफाई अभियान

18 Jul 2024 02:10 AM

लखनऊ Lucknow News : गजरियन खेड़ा में डायरिया से पीड़ित तीन मरीज भर्ती, गांव में दिन भर चला सफाई अभियान

पीजीआई कोतवाली क्षेत्र के गजरियन गांव में डायरिया के फैलने की जानकारी व एक की मौत के बाद महापौर, नगर आयुक्त और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को पीजीआई क्षेत्र के कल्ली पश्चिम.... और पढ़ें