अमेठी हत्याकांड : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात, पुलिस पर लापरवाही का आरोप

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात, पुलिस पर लापरवाही का आरोप
UPT | रामगोपाल से बात करते हुए अजय राय

Oct 04, 2024 19:11

कांग्रेस की तरफ से अब उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय पीड़ित परिवार से मिलकर सांत्वना देने के लिए पहुंचे।।

Oct 04, 2024 19:11

Raebareli News : अमेठी में दलित शिक्षक सुनील कुमार के परिवार की सामूहिक हत्या के बाद से नेताओं का पीड़ित परिवार के घर सुदामापुर, थाना क्षेत्र गदागंज में आना-जाना बढ़ गया है। शनिवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय ने सुनील कुमार के पिता राम गोपाल से मुलाकात की और उन्हें हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। उनके साथ अमेठी के सांसद के एल शर्मा और कांग्रेस कार्यकारिणी के कई पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

अजय राय का दौरा और सांत्वना
अजय राय ने परिवार को ढांढस बंधाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी इस कठिन समय में उनके साथ खड़ी है। उन्होंने परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया और कहा कि कांग्रेस पार्टी उनके लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। इस मौके पर कांग्रेस नेताओं ने घटना की निंदा की और कहा कि इस दर्दनाक घटना ने पूरे प्रदेश को झकझोर कर रख दिया है।

पुलिस पर लापरवाही का आरोप  
मीडिया से बातचीत में अजय राय ने इस सामूहिक हत्या के मामले में पुलिस पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पहले से ही पीड़ित परिवार ने शिकायत दर्ज कराई थी और एफआईआर दर्ज हो गई थी, लेकिन पुलिस ने समय पर कार्रवाई नहीं की। यदि पुलिस ने आरोपी को समय रहते कड़ी सजा दी होती, तो आज सुनील कुमार और उनके परिवार को इस दुखदायी घटना का सामना नहीं करना पड़ता। उन्होंने कहा कि सरकार की "जीरो टॉलरेंस" नीति सिर्फ दिखावा है, क्योंकि पुलिस प्रशासन इस समय पूरी तरह से निरंकुश हो गया है और कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो चुकी है।



मुंबई से बेटे को लाने की मांग 
अजय राय ने सरकार की संवेदनशीलता पर सवाल उठाते हुए कहा कि पीड़ित परिवार का एक बेटा मुंबई में रहता है, जिसे घटना के बाद यहां आने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए था कि वह चार्टर्ड प्लेन से उसे लाने की व्यवस्था करती, ताकि वह अपने परिवार के अंतिम संस्कार में शामिल हो पाता। उन्होंने इस मुद्दे पर सरकार की संवेदनहीनता की निंदा की और कहा कि यदि प्रशासन चाहे तो तत्काल ऐसी व्यवस्था की जा सकती थी। 

डेड बॉडी रखने की व्यवस्था पर टिप्पणी 
अजय राय ने यह भी कहा कि परिवार को दो दिन तक शव को घर में रखना पड़ा, जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस मामले में उचित फ्रीजर की व्यवस्था करनी चाहिए थी, ताकि शव को सही तरीके से रखा जा सके। इस मुद्दे पर उन्होंने अमेठी के सांसद के एल शर्मा से भी चर्चा की और इस बात पर जोर दिया कि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए बेहतर इंतजाम किए जाएं।

पूरे प्रदेश में शोक की लहर 
अजय राय ने कहा कि अमेठी और रायबरेली ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश में इस हत्याकांड को लेकर शोक की लहर है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लेकर पार्टी के अन्य कार्यकर्ता भी इस घटना से आहत हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है और हर संभव मदद के लिए तत्पर है।

Also Read

सीएम योगी बोले-कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट इस माह करें जारी

4 Oct 2024 11:19 PM

लखनऊ यूपी के पुलिस कर्मियों को मिलेगा ई-पेंशन का लाभ : सीएम योगी बोले-कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट इस माह करें जारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को पुलिस विभाग के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) स्तर के सभी अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस दौरान उन्होंने पुलिस प्रशासन में सुधार और आधुनिकीकरण के लिए कई अहम निर्देश दिए। और पढ़ें