कैप्टन अंशुमान सिंह के परिजनों से मिले राहुल : साथ खड़े रहने का दिया भरोसा, शहीद की मां बोली- 'अग्निवीर योजना बंद हो'

साथ खड़े रहने का दिया भरोसा, शहीद की मां बोली- 'अग्निवीर योजना बंद हो'
UPT | कैप्टन अंशुमान सिंह के परिजनों से मिले राहुल

Jul 09, 2024 15:24

कांग्रेस नेता और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने रायबरेली में शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के परिवार से मुलाकात की। ये मुलाकात बुधवार को रायबरेली स्थित भुए गेस्ट हाउस में हुई।

Jul 09, 2024 15:24

Short Highlights
  • अंशुमान सिंह के परिजनों से मिले राहुल
  • साथ खड़े रहने का दिया भरोसा
  • शहीद की मां ने अग्निवीर योजना बंद करने की मांग की
Raebareli News : कांग्रेस नेता और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने रायबरेली में शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के परिवार से मुलाकात की। ये मुलाकात बुधवार को रायबरेली स्थित भुएमऊ गेस्ट हाउस में हुई। करीब 40 मिनट तक चली इस मुलाकात में राहुल गांधी शहीद के परिजनों के साथ खड़े रहने का आश्वासन दिया। कैप्टन अभिमन्यु की मां ने अग्निवीर योजना बंद करने की मांग की। इस पर राहुल ने भी सहमति जताई। राहुल ने शहीद के परिजनों के साथ चाय भी पी।

शहीद को मिला था कीर्ति चक्र
देवरिया के रहने वाले भारतीय सेना में कैप्टन अंशुमान सिंह को उनकी वीरता के लिए कुछ दिनों पहले ही मरणोपरांत कीर्ति चक्र दिया गया था। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों ये पुरस्कार शहीद कैप्टन की पत्नी स्मृति ने स्वीकार किया था। इस पल के दौरान वे बेहद भावुक थीं। जब स्मृति कीर्ति चक्र लेने पहुंचीं, तो पूरे देश की आंखें नम थी। कैप्टन अंशुमान सिंह की शहादत को याद कर देश ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।
 
अग्निवीर को लेकर मुखर हैं राहुल
राहुल गांधी सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना के खिलाफ काफी मुखर रहे हैं। बीते दिनों उन्होंने शहीद अग्निवीर अजय कुमार के परिवार से मुलाकात कर ये आरोप लगाया था कि उन्हें पूरा मुआवजा नहीं मिला है। इस पर सरकार और सेना की तरफ से स्पष्टीकरण भी आया था। राहुल गांधी संसद में भी अग्निवीर को लेकर सरकार को घेरते रहे हैं। उन्होंने कहा था- देश में 2 तरह के जवान शहीद होते हैं, एक सामान्य और दूसरे अग्निवीर।

एक महीने में दूसरी बार पहुंचे रायबरेली
राहुल गांधी एक महीने में दूसरी बार रायबरेली पहुंचे हैं। यहां वह कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद जिले के विकास कार्यों पर भी चर्चा करेंगे। जब राहुल अमेठी से चुनाव जीतते थे, तब उन पर ये आरोप लगते थे कि वह अपने संसदीय क्षेत्र में चुनाव के बाद नहीं दिखते। शायद राहुल इसी छवि से उबरने की कोशिश कर रहे हैं।
 

Also Read

बीएन सिंह जिलाधिकारी सोनभद्र बनाए गए, इंद्रमणि त्रिपाठी होंगे औरैया के नए डीएम

13 Jul 2024 11:05 PM

लखनऊ फेरबदल : बीएन सिंह जिलाधिकारी सोनभद्र बनाए गए, इंद्रमणि त्रिपाठी होंगे औरैया के नए डीएम

उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक फेरबदल का दौर जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शनिवार की रात को पांच जिलों में नए जिलाधिकारियों की नियुक्ति की गई है। और पढ़ें