Raebareli News : क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन, विजेता टीम को मिली शील्ड

क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन, विजेता टीम को मिली शील्ड
UPT | ट्रॉफी के साथ विजेता टीम

Aug 29, 2024 11:43

15 अगस्त से शुरू हुआ क्रिकेट टूर्नामेंट संपन्न हो गया है। इस टूर्नामेंट में कुल 32 टीमों ने हिस्सा लिया था। भारत स्पोर्टिंग क्लब की टीम ने टूर्नामेंट जीत लिया।

Aug 29, 2024 11:43

Raebareli News : शहर के वसी नकवी नेशनल इंटर कॉलेज के खेल मैदान में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस क्रिकेट टूर्नामेंट में कमला फाउंडेशन की अध्यक्ष पूनम सिंह बतौर मुख्य अतिथि पहुंची।

भारत सपोर्टिंग क्लब ने जीत हासिल की
टूर्नामेंट का फाइनल मैच रोशन स्पोर्टिंग क्लब और भारत स्पोर्टिंग क्लब के बीच में हुआ। जिसमें भारत सपोर्टिंग क्लब ने जीत हासिल की। पूनम सिंह ने भारत स्पोर्टिंग क्लब के कप्तान नितिन बजाज को टूर्नामेंट की शील्ड प्रदान की। वहीं रनर अप रही रोशन स्पोर्टिंग क्लब को भी शील्ड प्रदान की गई। 

टूर्नामेंट में 32 टीमों ने भाग लिया
एनआईसी मैदान में आयोजित हुई क्रिकेट टूर्नामेंट प्रतियोगिता में कुल 32 टीमों ने भाग लिया था। यह प्रतियोगिता 15 अगस्त से 28 अगस्त तक चली। फाइनल मैच में रोशन स्पोर्टिंग क्लब की तरफ से 10 ओवर में 69 रन बनाए गए। जिसके जवाब में भारत स्पोर्टिंग क्लब ने चार विकेट शेष रहते हुए लक्ष्य को हासिल कर लिया। टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पूनम सिंह ने पुरस्कृत भी किया। टूर्नामेंट का आयोजन मोहम्मद इमरान उर्फ मान और मोहम्मद आरिफ ने किया था। फाइनल मैच में पूर्व सभासद इसरार अहमद ने कमेंटेटर की भूमिका निभाई।

खेलों का आयोजन होना जरूरी
पूनम सिंह ने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि खेल खिलाड़ियों को नेतृत्व की भावना सिखाता है। खेल को खेल भावना से ही खेलना चाहिए। खिलाड़ी आपसी द्वेष, जाति-धर्म को भूलकर मिलजुलकर खेल खेलते हैं। इससे सामाजिक सौहार्द का माहौल बनता है। इसलिए समय-समय पर खेलों का आयोजन होना चाहिए।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें