Raebareli News : डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया सीएचसी का औचक निरीक्षण, खामियां मिलने पर स्टाफ को लगाई फटकार

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया सीएचसी का औचक निरीक्षण, खामियां मिलने पर स्टाफ को लगाई फटकार
UPT | डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

Jul 18, 2024 16:07

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बछरावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर औचक निरीक्षण किया। डिप्टी सीएम के अचानक से सीएचसी में निरीक्षण से हड़कंप मच गया।

Jul 18, 2024 16:07

Raebareli News : प्रदेश के डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने अचानक स्वास्थ्य केंद्र पर छापा मारा और खामियां पाईं और मौके पर मौजूद स्टाफ को फटकार लगाई। बुधवार सुबह जैसे ही डिप्टी सीएम का काफिला बछरावां के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचा तो अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया। डिप्टी सीएम ने मौके का निरीक्षण किया और उपस्थिति रजिस्टर चेक किया।

41 स्टाफ में से 11 अनुपस्थित मिले
उन्होंने एक-एक कर सभी की हाजिरी ली। चेक करने पर सीएचसी में मौजूद 41 स्टाफ में से 11 अनुपस्थित मिले। इतना ही नहीं ब्रजेश पाठक ने अस्पताल परिसर में गंदगी और वाहनों की अवैध पार्किंग को लेकर सीएचसी अधीक्षक जे जैसल को भी फटकार लगाई और अनुपस्थित स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

पहले भी किया था औचक निरीक्षण
आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब डिप्टी सीएम ने अचानक किसी स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया हो। इससे पहले भी उन्होंने बछरावां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया था और यहां की कमियों को देखकर उन्होंने सीएचसी अधीक्षक को कार्रवाई के निर्देश दिए थे। लेकिन पिछले दौरे से सबक लिए बिना यहां के स्वास्थ्य केंद्र की हालत जस की तस बनी है।

Also Read

डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाला में दोषी पाए गए पूर्व डीएम अभिषेक प्रकाश, जानें क्या है पूरा मामला

6 Oct 2024 10:25 AM

लखनऊ Lucknow News : डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाला में दोषी पाए गए पूर्व डीएम अभिषेक प्रकाश, जानें क्या है पूरा मामला

सरोजनीनगर के भटगांव में हुए डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाले में लखनऊ के पूर्व जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश दोषी पाए गए हैं। इस मामले में उन पर भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया में अनियमितता के आरोप लगे थे। और पढ़ें