advertisements
advertisements

Raebareli News : अज्ञात कारण से परचून की दुकान में व घर में लगी आग

अज्ञात कारण से परचून की दुकान में व घर में लगी आग
UPT | दुकान में आग लगने के बाद का मंजर

Apr 02, 2024 17:57

ऊँचाहार में एक दुकान में अज्ञात कारण से आग लग गई जिससे दुकान में रखा लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया। वहीं हरचंदपुर में एक घर में अज्ञात कारण से आग लग गई जिससे कि घर का सामान जल…

Apr 02, 2024 17:57

Raebareli News : बीती रात ऊँचाहार के खान आलमपुर सतहरा गांव में एक किराना की दुकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। जिसमें लाखों का सामान जलकर राख हो गया।
दुकान  मालिक विजय कुमार के पिता दुकान पर रात्रि में रखवाली करते हैं। लेकिन जब वो अपने घर में भोजन करने गए तभी अचानक आग लग गयी। भोजन करके वापस आये तो देखा की दुकान से आग की लपटे उठ रही है। शोर मचाकर ग्रामीणों को इकट्ठा किया। वही ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक दुकान जलकर राख हो चुकी थी वहीं आग बुझाने में  7 लोग भी झुलस गए। घायलों  को एंबुलेंस की सहायता से अस्पताल भेजा गया। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका। दुकान मालिक  विजय कुमार ने बताया कि  दुकान में लगभग चार लाख रुपए का सामान और काउंटर में रखा हुआ लगभग पचास हज़ार रूपए भी जलकर राख हो गया।  
प्रशासन की तरफ से अभी तक कोई सहयोग नहीं प्राप्त हुआ
आरोप है कि प्रशासन की तरफ से अभी तक कोई सहयोग नहीं प्राप्त हुआ है। लोगों ने बताया कि घटना  के बाद पहुंची डायल 112 ने  कहा हमारे विभाग का मामला नहीं है और पल्ला झाड़ कर इतिश्री कर लिया। 
उधर पीड़ित विजय का कहना है कि वह अपने परिवार का भरण पोषण इसी परचून की दुकान से करता था।जिसमे आग लगने की वजह से भुखमरी की कगार पर आकर खड़ा हो गया है। जिस संबंध में ऊंचाहार उपजिलाधिकारी से शिकायत करते हुए पीड़ित परिवार ने मुआवजे की बात कही। 
वही हरचंदपुर के जोहवाशर्की की गांव में सन्दिग्ध परिस्थितियों में एक मकान में भीषण लग गई। जिसके कारण घर में रखा सामान व अनाज जलकर राख हो गया मौके पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। गनीमत रहे की घटना में कोई जनहानि नहीं हुई।

Also Read

11 हजार दीप जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

21 Apr 2024 12:47 AM

रायबरेली Loksabha Elections-2024 : 11 हजार दीप जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने कलेक्ट्रेट परिसर में बने वीवी पैट वेयरहाउस में  ईवीएम हॉल को जनपद के राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थित में निरीक्षण किया गया। और पढ़ें