रायबरेली में जीएसटी विभाग की बड़ी कार्रवाई: स्टील फैक्ट्री के दफ्तर पर छापा, कारोबारी दस्तावेज जब्त

स्टील फैक्ट्री के दफ्तर पर छापा, कारोबारी दस्तावेज जब्त
UPT | स्टील इंडस्ट्रीज में पहुंची एसआईबी टीम

Sep 20, 2024 01:20

जीएसटी की विशेष अनुसंधान शाखा (एसआईबी) ने एक बार फिर से कुछ इंडस्ट्रीज पर छापेमारी की है। अधिकारियों ने बताया कि इन इंडस्ट्रीज में खरीद बिक्री को लेकर कुछ अनियमितता की शिकायत मिली थी।

Sep 20, 2024 01:20

Raebareli News : जीएसटी की विशेष अनुसंधान शाखा (एसआईबी) ने एक बार फिर से कुछ इंडस्ट्रीज पर छापेमारी की है। अधिकारियों ने बताया कि इन इंडस्ट्रीज में खरीद बिक्री को लेकर कुछ अनियमितता की शिकायत मिली थी। एसआईबी के डिप्टी कमिश्नर अजीत कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम ने रायबरेली-अयोध्या मार्ग पर थाना मिल एरिया क्षेत्र में स्थित होइन मल सन इंटरप्राइजेज लिमिटेड नामक आयरन और स्टील फैक्ट्री के कार्यालय में प्रवेश किया। छापेमारी के दौरान, जो कई घंटों तक चली, अधिकारियों ने कंपनी के विभिन्न वित्तीय और कारोबारी दस्तावेजों की जांच की और उन्हें अपने कब्जे में ले लिया।

फैक्ट्री में खरीद-बिक्री में अनियमितता की जांच की
एसआईबी के डिप्टी कमिश्नर अजीत कुमार सिंह ने बताया कि आयरन बनाने वाली होइन मल सन एक फैक्ट्री है। जिसकी जांच अपेक्षित थी जिसमें कुछ खरीद-बिक्री में अनियमितता की जानकारी मिली थी। इसकी आज जांच की गई है। 
 
एसआईबी ने पिछले सप्ताह तीन कार्यालयों पर छापे मारे
पिछले सप्ताह भी रायबरेली के तुलसी नगर में नोएडा से संचालित कंपनी पीसीआई इंफ्रा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के तीन अलग-अलग दफ्तर में छापेमारी करके एसआईबी ने दस्तावेज जुटाए थे। जिन्हें एकत्रित करके नोएडा हेड ऑफिस ले जाया गया। पीसीआई इंफ्रा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी जल निगम में ठेकेदारी का कार्य करती है। इसके यूपी में कई जनपदों के अंदर ऑफिस है। इनके कागजातों को एकत्रित करके अधिकारी जांच कर रहे हैं।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें