वाद-विवाद प्रतियोगिता : विदेशी सरजमी पर परचम लहराने को तैयार रायबरेली की बेटी स्मृति

विदेशी सरजमी पर परचम लहराने को तैयार रायबरेली की बेटी स्मृति
UPT | तस्वीर में दाएं से दूसरे नंबर पर खड़ी स्मृति जायसवाल।

Mar 22, 2024 00:00

जून-जुलाई में आयोजित होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए स्मृति भी अपनी टीम के साथ नीदरलैंड (हेड क्वार्टर ऑफ अंतरराष्ट्रीय क्रिमिनल कोर्ट) जाएंगी।

Mar 22, 2024 00:00

Raebareli News : नई दिल्ली में आयोजित हुई राष्ट्रीय स्तर की विधि-विषयक 'वाद-विवाद' प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली रायबरेली की बेटी स्मृति अब विदेशी सरजमी पर देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। वह नीदरलैंड में विधि विषयक प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी। राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में देश भर के 'राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय' की 27 टीमों ने हिस्सा लिया था। इनमें तीन टीमों का चयन होना था।

जून-जुलाई में आयोजित होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए स्मृति भी अपनी टीम के साथ नीदरलैंड (हेड क्वार्टर ऑफ अंतरराष्ट्रीय क्रिमिनल कोर्ट) जाएंगी। उल्लेखनीय है कि स्मृति ने इंटर की परीक्षा में 98 फीसदी अंक लाकर जिले में टॉप किया था। इसके बाद स्मृति ने CLAT परीक्षा 2022 में 36वीं  रैंक और ALIET में 22 रैंक लाकर अपने जिले का गौरव बढ़ाया था। इस समय वह बेंगलुरु के नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी की छात्रा हैं।

उल्लेखनीय है कि इंटर का परिणाम आने से पहले ही उन्होंने वहां प्रवेश ले लिया था। उनका कहना है कि आत्मविश्वास, कड़ी परिश्रम व लक्ष्य के प्रति एकाग्रता सफलता दिलाती है। शिक्षक और माता-पिता के मार्गदर्शन के बल पर रायन इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा स्मृति ने हाईस्कूल की परीक्षा में 96.6 प्रतिशत अंक लाकर जिले का गौरव बढ़ाया था। स्मृति की मां आरती जायसवाल देश की सुप्रसिद्ध कथाकार व मुख्य परियोजना प्रबंधक ( ISDRA एनजीओ ) व उनके पिता अनित जायसवाल व्यवसायी हैं। स्मृति की इस सफलता पर रायन इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्य सदफ खान, पूर्व प्रधानाचार्य बिनीश नायर, शिक्षक अनूप दत्ता, जय श्री, महेंद्र, सीमा, मोहिनी, जया, कृष्णालाल, फूलकली, रज्जनलाल, शरद, मक्खनलाल, आदि ने उन्हें बधाई दी है। 
 

Also Read

तीन साल पूरा कर चुके अफसर हटेंगे , स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू

28 Sep 2024 11:38 PM

लखनऊ चुनाव आयोग ने शुरू की विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां : तीन साल पूरा कर चुके अफसर हटेंगे , स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनावों की तैयारियों को लेकर चुनाव आयोग ने कड़े निर्देश जारी किए हैं। 10 जिलों में जिन अधिकारियों का तीन साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है, उन्हें स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। और पढ़ें