राहुल गांधी का रायबरेली दौरा : बोले- मैं दलितों की रक्षा करने आया हूं, कोलकाता की घटना पर बाद में बोलूंगा

बोले- मैं दलितों की रक्षा करने आया हूं, कोलकाता की घटना पर बाद में बोलूंगा
UPT | राहुल गांधी का रायबरेली दौरा

Aug 20, 2024 16:17

राहुल गांधी ने कहा कि वे फिलहाल कोलकाता की घटना पर टिप्पणी नहीं करेंगे। उन्होंने बताया कि उनका उद्देश्य दलित परिवार को न्याय दिलाना है और वे इस काम में किसी भी प्रकार का विचलन नहीं चाहते। राहुल ने कहा कि उनके बेटे को ...

Aug 20, 2024 16:17

Raebareli News : कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी मंगलवार को जब अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंचे तो बारिश हो रही थी। नसीराबाद के पिछवरिया गांव में पहुंचते ही यहां अअव्यवस्था देखने को मिली। यहां अर्जुन पासी की गोली मारकर हुई हत्या के बाद आज उन्होंने परिजनों से मुलाकात की थी। कच्चे मकान में रह रहे मृतक के परिजनों ने राहुल गांधी से मुलाकात की।

कानून लागू करवाना मेरा काम
राहुल गांधी ने कहा कि यहां मौजूद लोग न्याय की मांग कर रहे हैं। एक दलित युवक की हत्या कर दी गई, पूरे परिवार को धमकाया गया। यहां कोई कार्रवाई नहीं हुई। एसपी मास्टरमाइंड के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, सिर्फ छोटे लोगों को गिरफ्तार कर रहे हैं।

यूपी में हर वर्ग की इज्ज़त हो और न्याय सबको मिले। कानून लागू करवाना मेरा काम है मैं पीछे नही हटूंगा। दलित युवक की हत्या पर राहुल गांधी ने कहा यूपी में सबको न्याय मिले। मैं यहां दलितों की रक्षा करने आया हूं।

राहुल बोले-मैं अभी कोलकाता पर नहीं बोलूंगा
राहुल गांधी ने मीडिया से कहा आप लोग ध्यान भटकाना चाहते हो। मैं अभी कोलकाता पर नहीं बोलूंगा। मैं यहां दलितों की रक्षा करने आया हूं। राहुल गांधी ने परिजनों को न्याय दिलाने की बात कही। मुलाकात के बाद मीडिया के सवालों को नजरअंदाज करते हुए कहा कि मैं एक दलित परिवार को न्याय दिलाने आया हूं। आप लोग हमें इससे डिस्ट्रैक्ट कर रहे हैं। मैं यहां दलितों की रक्षा करने आया हूं। उनकी बात रखने आया हू। इसलिए मैं डिस्ट्रैक्शन अलाऊ नहीं करता हूं। कोलकाता वाली घटना पर मैं आगे बोलूंगा। राहुल ने कहा कि मृतक के परिजनों ने कहा कि मेरा लड़का बाल काटता है कई बार बाल कटवाकर पैसा नहीं दिया। यह पूरी तरह अन्याय है इसकी लड़ाई में लड़ूंगा। यह सरासर अन्याय है। यह परिवार व समाज के लिए अच्छा नही है। इतना कहकर राहुल गांधी फुरसतगंज हवाई अड्डे के लिए निकल गए। 

बता दें कि बीते 11 अगस्त को अर्जुन पासी की गोली मारकर हत्या की गई थी जिसमें 7 नामजद आरोपियों में 6 को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Also Read

साधु के भेष में मठ में पहुंचा गैर समुदाय का युवक, आई़डी देख उड़े सबके होश

18 Sep 2024 01:23 AM

रायबरेली Raebareli News : साधु के भेष में मठ में पहुंचा गैर समुदाय का युवक, आई़डी देख उड़े सबके होश

रायबरेली के डलमऊ में स्थित मठ में उस समय बवाल मच गया, जब साधु संतों से दीक्षा लेने के लिए जम्मू कश्मीर का रहने वाला दूसरे समुदाय... और पढ़ें