Raebareli News : भीषण आग में मेडिकल स्टोर और घरेलू सामान जलकर राख, लोगों ने भागकर बचाई जान

भीषण आग में मेडिकल स्टोर और घरेलू सामान जलकर राख, लोगों ने भागकर बचाई जान
UPT | शॉर्ट सर्किट से मेडिकल स्टोर में लगी आग

Jul 05, 2024 16:34

घर में बने मेडिकल स्टोर में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई, जिससे मेडिकल स्टोर के साथ-साथ घर का सामान भी जलकर राख हो गया। गनीमत रही कि घर में रहने वाले लोग इस आग से बाल-बाल बच गए।

Jul 05, 2024 16:34

Raebareli News :  थाना महराजगंज क्षेत्र के असहनी चौराहे पर शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग में पूरा मेडिकल स्टोर व घरेलू सामान जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार महराजगंज निवासी गौरव शुक्ला का असहनी चौराहे पर अपना मकान है। उनके मकान में एक कमरा किराए पर लेकर पूरे जिकरी तिवारीपुर निवासी आकाश अवस्थी ने अपना मेडिकल स्टोर खोल रखा था। गृहस्वामी गौरव ने बताया कि शुक्रवार को दिन में अचानक मेडिकल स्टोर से धुआं व आग की लपटें उठने लगीं। समय रहते गौरव शुक्ला अपनी पत्नी व बच्चों के साथ पीछे के दरवाजे से बाहर निकल आए। आग ने सामने के दरवाजे को पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया था। उन्होंने तुरंत मेडिकल स्टोर संचालक को फोन किया।

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया
मौके पर पहुंचे मेडिकल संचालक आकाश अवस्थी व उनके परिजनों ने दमकल विभाग व 112 पर फोन किया। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक मेडिकल स्टोर में रखी दवाइयां, फ्रिज, फर्नीचर व अन्य तमाम सामान जलकर राख हो चुका था। मेडिकल स्टोर के बगल में गृहस्वामी गौरव शुक्ला का कमरा था जिसमें टीवी, कुर्सी व अन्य सामान जल गया। 

पिछले दरवाजे से निकलकर बचाई जान
मेडिकल स्टोर संचालक आकाश अवस्थी ने बताया कि करीब 10 से 12 लाख का नुकसान हुआ है, जबकि गृहस्वामी गौरव शुक्ला ने बताया कि मैंने अपनी पत्नी अन्नया व दो माह की बेटी के साथ किसी तरह घर के पिछले दरवाजे से निकलकर अपनी जान बचाई। नहीं तो हम भी जल जाते।

Also Read

यूपी के 13 मेडिकल कॉलेजों को नहीं मिली मान्यता, शिक्षकों और संसाधनों की कमी है प्रमुख कारण

8 Jul 2024 04:20 PM

लखनऊ बड़ी खबर : यूपी के 13 मेडिकल कॉलेजों को नहीं मिली मान्यता, शिक्षकों और संसाधनों की कमी है प्रमुख कारण

एनएमसी की ओर से कॉलेजों को भेजे गए पत्र में बताया गया है कि फैकल्टी के कहां कितने फीसदी पद खाली हैं। इसके तहत कुशीनगर में 85.7 फीसदी, गोंडा में 84.70 फीसदी, सोनभद्र में 74 फीसदी, कौशाांबी में 72.79 फीसदी, कानपुर देहात में 76.50 फीसदी... और पढ़ें