Lucknow Crime : नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के बाद कराया गर्भपात, आरोपी गिरफ्तार

 नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के बाद कराया गर्भपात, आरोपी गिरफ्तार
UPT | सांकेतिक तस्वीर

Jun 18, 2024 10:52

लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इलाके में रहने वाली नाबालिग कक्षा 8 की छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद गर्भपात कराए जाने का मामला सामने आया है।

Jun 18, 2024 10:52

Short Highlights
  • आरोपी ने तीन साल पहले की थी पीड़िता से दोस्ती
  • लखनऊ के इंदिरानगर का रहने वाला है आरोपी
Lucknow News : गाजीपुर थाना क्षेत्र में 19 वर्षीय युवक ने नाबालिग लड़की से पहले दोस्ती की और फिर कई बार उससे शारीरिक संबंध बनाए। लड़की के प्रेग्नेंट होने पर आरोपी ने उसका गर्भपात करा दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है पूरा मामला
लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इलाके में रहने वाली नाबालिग कक्षा 8 की छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद गर्भपात कराए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने 19 वर्षीय आरोपी सचिन कुमार को गिरफ्तार किया है। घटना के बाद नाबालिग किशोरी के परिजनों की ओर से गाजीपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी

तीन वर्ष पहले हुई थी दोस्ती
गाजीपुर थाने के इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपी सचिन कुमार सिंह इंदिरा नगर सेक्टर 21 का रहने वाला है। उसने कक्षा 8 की छात्रा से तीन वर्ष पहले दोस्ती की थी। आरोपी ने नाबालिग छात्रा के साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाएं। इसके बाद छात्रा के प्रेग्नेंट होने की जानकारी होते ही आरोपी सचिन ने छात्रा को अस्पताल ले जाकर उसका गर्भपात कराया।

पुलिस को देखते ही भागने लगा आरोपी
नाबालिग छात्रा के परिजनों की शिकायत पर पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने जब आरोपी सचिन कुमार सिंह की तलाश शुरू की तो वह फरार हो गया। इस बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी सचिन इंदिरानगर के सेक्टर 19 में मौजूद है।  इस जानकारी के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी ने भागने की कोशिश की, पुलिस टीम ने घेराबंदी करते हुए उसे मौके से गिरफ्तार कर लिया।

Also Read

शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर किया काम, आंदोलन की तैयारी

8 Jul 2024 01:25 PM

लखनऊ यूपी में डिजिटल अटेंडेंस का पहले दिन से विरोध शुरू, शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर किया काम, आंदोलन की तैयारी

घोसी से लोकसभा सांसद राजीव राय ने इस निर्णय को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री जी आपके अधिकारी मोटे कमीशन के लिए अनावश्यक सॉफ्टवेयर और मोबाइल ऐप को सैकड़ों करोड़ में खरीद कर बेसिक शिक्षा परिषद और बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। और पढ़ें