शेखर हॉस्पिटल : अवैध निर्माण तोड़ने पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, विरोध के बाद वापस लौटा बुलडोजर

अवैध निर्माण तोड़ने पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, विरोध के बाद वापस लौटा बुलडोजर
UPT | Shekhar Hospital lucknow

Aug 21, 2024 19:00

शेखर हॉस्पिटल में अनधिकृत निर्माण को तोड़ने के लिय बुधवार को आवास विकास की टीम अस्पताल पहुंची लेकिन बवाल होने के बाद बुलडोजर को वापस लौटना पड़ा। इस मामले पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है।

Aug 21, 2024 19:00

Lucknow News : लखनऊ में इंदिरा नगर स्थिति शेखर हॉस्पिटल में अनधिकृत निर्माण को तोड़ने के लिय बुधवार को आवास विकास की टीम अस्पताल पहुंची लेकिन बवाल होने के बाद बुलडोजर को वापस लौटना पड़ा। इस मामले पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। शेखर अस्पताल में ऊपरी तीन मंजिल का निर्माण अनधिकृत है। शेखर अस्पताल में अनधिकृत निर्माण गिराने गई आवास विकास की टीम बीते मंगलवार को भी खाली हाथ वापस लौटी थी। अधिकारीयों ने बताया की पुलिस फोर्स नहीं मिलने पर अभियान रोक दिया गया था। आवास विकास की टीम ने मंगलवार को ग्राउंड फ्लोर पर बनी कैंटीन और मेडिकल स्टोर के पास ड्रील किया था। 

पहले दी गई थी सूचना
शेखर हॉस्पिटल के ऊपर तीन मंजिलें बिना अनुमति के बनाए गए हैं। इस मामले को लेकर 12 साल पहले भी एक सूचना जारी की गई थी। आवास विकास के अधिकारियों का कहना है कि इमारत के कुल 1795.25 वर्गमीटर क्षेत्र में अनधिकृत निर्माण हुआ है। इसके अलावा भूतल पर भी अवैध निर्माण को तोड़ा जाना है।

नहीं मिली पुलिस सहायता
आवास विकास अधिकारी ने बताया की ध्वस्तीकरण के लिए 20 अगस्त की तिथि तय की गई थी और पुलिस बल की आवश्यकता के लिए पुलिस कमिश्नर को भी पत्र भेजा गया था। इसके बावजूद गाजीपुर थाने से पुलिस नहीं मिलने के कारण टीम को वापस लौटना पड़ा था। शेखर अस्पताल इंदिरा नगर इलाके का एक बड़ा निजी अस्पताल है और हाल के दिनों में कई विवादों का सामना कर चुका है।

दी गई थी ध्वस्तीकरण की सूचना
गौर करने वाली बात यह है कि अस्पताल को तोड़ने के लिए पहली सूचना 12 साल पहले दी गई थी। इतनी लंबी अवधि बीत जाने के बावजूद आवास विकास कोई कार्रवाई नहीं कर सका। अस्पताल ने आवास विकास से 3 मंजिल का नक्शा पास कराया था,लेकिन बाद में 6 मंजिला इमारत का निर्माण किया गया। 

Also Read

साधु के भेष में मठ में पहुंचा गैर समुदाय का युवक, आई़डी देख उड़े सबके होश

18 Sep 2024 01:23 AM

रायबरेली Raebareli News : साधु के भेष में मठ में पहुंचा गैर समुदाय का युवक, आई़डी देख उड़े सबके होश

रायबरेली के डलमऊ में स्थित मठ में उस समय बवाल मच गया, जब साधु संतों से दीक्षा लेने के लिए जम्मू कश्मीर का रहने वाला दूसरे समुदाय... और पढ़ें