Sitapur News : चलती रोडवेज बस में लगी आग, 25 यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

चलती रोडवेज बस में लगी आग, 25 यात्रियों ने कूदकर बचाई जान
UPT | रोडवेज बस में लगी आग

May 24, 2024 06:54

लखनऊ से गोला जा रही रोडवेज बस में गुरुवार रात करीब साढ़े दस बजे पाइप में रिसाव से आग लग गई। इसके बाद यात्री शीशा तोड़कर बाहर निकले

May 24, 2024 06:54

Sitapur News : लखनऊ से गोला जा रही रोडवेज बस में गुरुवार रात करीब साढ़े दस बजे पाइप में रिसाव से आग लग गई। इसके बाद यात्री शीशा तोड़कर बाहर निकले और जान बचाई। सुचना मिलने पहुंची दमकल ने आग बुझाई लेकिन तब तक बस में रखा सामान जल गया था। हादसे के बाद बस का चालक और परिचालक मौके से फरार हो गए। 

नहीं हुई कई जनहानि
मौके पर पहुंचे सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक राकेश वर्मा ने बताया कि बस गोला डिपो की थी और उसमें करीब 25 यात्री सवार थे, जिनमें ज्यादातर लखीमपुर के थे। उन्होंने बताया कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। हालांकि, कई यात्रियों का सामान जल गया है। प्रकरण की जांच करवाई जा रही है। उसी के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। 

लापरवाही के कारण हुआ हादसा
सूत्रों के माने तो हादसे से पहले दो बार ड्राइवर ने पाइप ठीक किया था। यात्रियों ने बताया कि बस के डीजल टैंक को जाने वाला पाइप ढीला होने की जानकारी ड्राइवर को थी। बताया जाता है कि सीतापुर और उसके बाद हरगांव से पहले ड्राइवर ने उसे ठीक कराया था। इससे अलग हादसे के दौरान बस की इमरजेंसी खिड़की जाम थीं। इससे यात्री बस के शीशे तोड़कर बाहर निकले। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस में आग से बचाव के इंतजाम नहीं थे। अग्निशमन यंत्र भी नहीं था।

Also Read

डीजीपी ने जारी किए आदेश, त्योहारों को लेकर फैसला

5 Oct 2024 10:34 PM

लखनऊ यूपी में पुलिस कर्मियों की छुट्टियां एक महीने तक रद्द : डीजीपी ने जारी किए आदेश, त्योहारों को लेकर फैसला

यूपी में आगामी त्योहारों के मद्देनजर पुलिस कर्मियों के अवकाश पर एक महीने तक रोक लगा दी गई है। यह आदेश उत्तर प्रदेश की डीजीपी प्रशांत कुमार ने जारी किया है। और पढ़ें