गणतंत्र दिवस 2024 : लखनऊ में भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर हो सुरक्षा के विशेष प्रबंध : डीजीपी विजय कुमार 

लखनऊ में भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर हो सुरक्षा के विशेष प्रबंध : डीजीपी विजय कुमार 
UP Times | डीजीपी विजय कुमार

Jan 25, 2024 12:52

लखनऊ के डीजीपी  विजय कुमार ने  गणतंत्र दिवस के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों के चलते सुरक्षा के निर्देश दिए हैं।

Jan 25, 2024 12:52

Lucknow News (ज्ञानेंद्र त्रिपाठी) : लखनऊ के डीजीपी विजय कुमार ने  गणतंत्र दिवस के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों के चलते सुरक्षा के निर्देश दिए हैं। रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, बस स्टेशन, एयरपोर्ट, सिनेमाहाल, मल्टीप्लेक्स, मनोरंजन के स्थल, शॉपिंग मॉल, होटल, धर्मशाला, गेस्टहाउस ,भीड़-भाड़ वाले स्थानों और धार्मिक स्थलों पर विशेषरूप से सुरक्षा प्रबन्ध किए जाए। साथ ही स्निफर डॉग और बम डिस्पोजल स्कवाड द्वारा सघन चेंकिग कराई जाए और सुरक्षा कर्मियों को ब्रीफ करने के उपरान्त ड्यूटी पर लगाया जाए। इस अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की सुरक्षा और यातायात व्यवस्था के लिए प्रभावी व्यवस्थापन किया जाए। कार्यक्रम से पूर्व एण्टी-सबोटॉज चेकिंग कराते हुए विशेष सुरक्षा प्रबन्ध किए जाएं। प्रदेश और जनपदों के बार्डर पर निरन्तर प्रभावी चेकिंग सुनिश्चित की जाए।समस्त चेकपोस्ट और बैरियर ड्यूटी को सतर्क व समुचित ब्रीफ किया जाए। समस्त सीसीटीवी कैमरों को क्रियाशील कर लिया जाए।

आपत्तिजनक पोस्ट का तुरंत संज्ञान लेकर करें उचित कार्रवाई
समस्त कमिश्नरेट और जनपद की सोशल मीडिया टीम 24X7 सोशल मीडिया के प्रत्येक प्लेटफार्म पर निगरानी रखें। मुख्यालय स्थित सोशल मीडिया टीम से समन्वय रखते हुए कोई आपत्तिजनक पोस्ट का तुरंत संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई करें।संवेदनशील और अन्य महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा निर्धारित एसओपी के अनुरूप सुनिश्चित की जाए। इस सम्बन्ध में अभी से नियमित चेकिंग, प्रभावी फुट पेट्रोलिंग और अधिक से अधिक बल के साथ फ्लैग मार्च किया जाए। 

तिरंगा यात्रा की हो समुचित सुरक्षा व्यवस्था 
डीजीपी ने कहा कि इस अवसर पर निकाली जाने वाली तिरंगा यात्राओं की समुचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। गणतंत्र दिवस के परिप्रेक्ष्य में उच्च स्तर की सतर्कता और उत्कृष्ट सुरक्षा के लिए प्रभावी कार्रवाई की जाए। पुलिस महानिदेशक विजय कुमार द्वारा समस्त जोनल अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस आयुक्त, परिक्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उपमहानिरीक्षक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक प्रभारी जनपद, पुलिस अधीक्षक रेलवे और वरिष्ठ पुलिस अधीकारी को गणतंत्र दिवस-2024 के अवसर पर होने वाले समारोह व कार्यकमों में प्रभावी सुरक्षा व्यवस्था के सम्बन्ध में उक्त आवश्यक निर्देश दिए गए।

Also Read

इनवर्टर में शॉर्ट सर्किट से फ्लैट में लगी आग

20 Sep 2024 09:44 AM

लखनऊ 🔴 UP Live Updates : इनवर्टर में शॉर्ट सर्किट से फ्लैट में लगी आग

बदलते यूपी की हर खबर सबसे पहले यहां पढ़ें। आपके लिए उत्तर प्रदेश की सभी बड़ी खबरें एक क्लिक पर... और पढ़ें