SSC GD Constable Recruitment : एसएससी में निकली बंपर भर्ती, हाईस्कूल पास के लिए सुनहरा मौका, 5 सितंबर से आवेदन शुरू

एसएससी में निकली बंपर भर्ती, हाईस्कूल पास के लिए सुनहरा मौका, 5 सितंबर से आवेदन शुरू
UPT | एसएससी में निकली बंपर भर्ती

Aug 28, 2024 13:08

कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा अगले साल जनवरी-फरवरी 2025 के बीच होनी है जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

Aug 28, 2024 13:08

Lucknow News : कर्मचारी चयन आयोग ने जीडी कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। अगर आपने हाई स्कूल पास किया है तो आप इस एग्जाम के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन 5 सितंबर से शुरू होंगे और एसएससी कैलेंडर के अनुसार आवदेन की अंतिम तिथि अभी निर्धारित नहीं की गई है। 

एसएससी ने जारी किया नोटिफिकेशन
कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा अगले साल  जनवरी-फरवरी 2025 के बीच होनी है जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए उम्र सीमा 18-23 साल रखी गई है। इसके अलावा फिजिकल योग्यता भी मांगी गई है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर चेक कर सकते है। आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य,ओबीसी,ईडब्ल्यूएस के लिए सौ रुपए और एससी-एसटी,महिला वर्ग के लिए निःशुल्क रखा गया है,परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड,नेट बैंकिंग या ई-चालान के माध्यम से कर सकते है।

इन सुरक्षा बलों में नौकरी का मौका
कर्मचारी चयन आयोग सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ),भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी),सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी), सचिवालय सुरक्षा बल (एसएसएफ), असम राइफल्स (ऐआर) में राइफलमैन (जनरल ड्यूटी) और एनसीबी में  कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों के लिए भर्ती होगी। इन  सुरक्षा बलों में जीडी कांस्टेबल पदों पर आवेदकों का चयन सीबीटी परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), मेडिकल परीक्षा और डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के जरिए किया जाएगा। परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में आयोजित की जाएगी। 

आवेदन और चयन प्रक्रिया 
  • ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं।
  • अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
  • जरूरी जानकारी भरें और डाक्यूमेंट्स-फोटो और सिग्नेचर अपलोड करें।
  • अपनी कैटेगरी के अनुसार फीस का भुगतान करें।
  • आवेदन फॉर्म सब्मिट करें।
  • इसका प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें