Lucknow News : चिनहट में आरएसएस की शाखा पर पथराव, एफआईआर दर्ज

चिनहट में आरएसएस की शाखा पर पथराव, एफआईआर दर्ज
UPT | राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ शाखा पर पथराव।

Jul 31, 2024 01:04

चिनहट में संघ की शाखा में पथराव करने का मामला सामने आया है। शाखा संचालक ने इलाके के साकिब समेत 8 से 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

Jul 31, 2024 01:04

Short Highlights
  • आरोपियों ने शाखा न लगने देने की दी धमकी
  • छोहरिया माता परिसर में शाम को लगी थी शाखा
  • आठ से दस लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
Lucknow News : चिनहट थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की शाखा में पथराव करने का मामला सामने आया है। शाखा संचालक युवराज प्रजापति ने इलाके के साकिब समेत 8 से 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि मुस्लिम युवकों ने पथराव के बाद शाखा न लगने देने की धमकी दी। इसके बाद मौके से फरार हो गए। जानकारी के मुताबिक, पथराव की घटना 27 जुलाई शाम छह बजे की है। शाखा संचालक युवराज चिनहट इलाके के छोहरिया माता मंदिर परिसर में संघ की शाखा लगाते हैं। चिनहट पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पथराव के बाद दी धमकी
चिनहट के रहने वाले युवराज प्रजापति पुत्र राजेश कुमार प्रजापति छोहरिया माता मंदिर परिसर में रोजाना शाम को 5:30 से 6:30 बजे तक संघ की शाखा लगाते हैं। एफआईआर के मुताबिक, 27 जुलाई को शाम करीब 6 बजे संघ शाखा अपने निर्धारित स्थान पर चल रही थी। तभी आदर्श विद्या मंदिर स्कूल के पास रहने वाले साकिब अपने 8-10 मुस्लिम साथियों के साथ वहां पर पहुंचा। संघ की शाखा पर ईंट और पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। स्वयंसेवकों के विरोध करने पर आरोपियों ने इलाके में शाखा न चलने देने की धमकी दी। इसके बाद साकिब अपने साथियों के साथ वहां से फरार हो गया। घटना के बाद युवराज प्रजापति ने चिनहट थाने में शिकायत दर्ज कराई है। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है। चिनहट में की आरएसएस शाखा पर हमले के मामले में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बयान जारी करते हुए कहा कि संघ की शाखा पर हमले के मामले की जांच कराकर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

पीड़ित परिवार को मिलेगी सरकारी नौकरी, पांच बीघा खेत और मुख्यमंत्री आवास

5 Oct 2024 02:19 PM

लखनऊ अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला : पीड़ित परिवार को मिलेगी सरकारी नौकरी, पांच बीघा खेत और मुख्यमंत्री आवास

विधायक मनोज पांडेय ने बताया कि सीएम योगी ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। परिवार को मुख्यमंत्री आवास और चौबीस घंटे के भीतर पांच बीघा जमीन का पट्टा करने का जिलाधिकारी को निर्देश दिया गया है। साथ ही परिवार के सदस्यों को आयुष्मान कार्ड और मृतक आश्रित नौक... और पढ़ें