Lucknow News : छात्रों पर हुई FIR के बाद और उग्र हुआ प्रदर्शन, आज वॉइस चांसलर से मिलेंगे

छात्रों पर हुई FIR के बाद और उग्र हुआ प्रदर्शन, आज  वॉइस चांसलर से मिलेंगे
UPT | प्रदर्शन करते छात्र

Apr 19, 2024 17:04

तीन दिनों से कुलपति आवास के बाहर तिरपाल बिछाकर धरना दे रहे हैं....

Apr 19, 2024 17:04

Lucknow : राजधानी लखनऊ के उतरेठिया में स्थित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय में तीसरे दिन भी छात्रों का प्रदर्शन जारी। बीते तीन दिनों से कुलपति आवास के बाहर धरना दे रहे हैं छात्र बताते चलें छात्रों पर सिक्योरिटी एजेंसी के एरिया मैनेजर द्वारा मुकदमा भी दर्ज कराया गया है।

छात्र क्यों कर रहे हैं प्रदर्शन- केंद्रीय विश्वविद्यालय बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर में लगातार तीसरे दिन भी छात्रों का धरना प्रदर्शन जारी है दरअसल छात्र 16 तारीख को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन करना चाह रहे थे जिसमें यूनिवर्सिटी प्रशासन के द्वारा साउंड लगाने की अनुमति नहीं दी गई। वही रामनवमी पर हुए कार्यक्रम में साउंड का उपयोग किया गया जिसे लेकर छात्र नाराज हो गए और कुलपति आवास के बाहर धरना प्रदर्शन करने लगे वहां मौजूद सिक्योरिट नाराज हो गए और कुलपति आवास के बाहर धरना प्रदर्शन करने लगे वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों से उनकी झड़प हुई और मारपीट भी जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। बताते चले सिक्योरिटी एजेंसी के एरिया मैनेजर द्वारा चार नामजद और 25 अज्ञात छात्रों के खिलाफ आशियाना थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया गया है। जिसके बाद से छात्रों में और ज्यादा आक्रोश देखा जा रहा है।

मिल सकते हैं कुलपति- बीते तीन दिनों से कुलपति आवास के बाहर धरना दे रहे छात्रों से आज कुलपति प्रोफेसर संजय सिंह मुलाकात कर सकते हैं इतना ही नहीं छात्रों के साथ हुई इस घटना के विरोध में JNU का छात्र संघ आज दिल्ली में भी प्रदर्शन करेगा। छात्र बीते तीन दिनों से कुलपति प्रोफेसर संजय सिंह के घर के बाहर तिरपाल बिछाकर धरने पर बैठे है। विश्वविद्यालय प्रशासन आंदोलनरत छात्रों की मुलाकात कुलपति से कराने के लिए राजी भी हो गया है जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम तक कुलपति और छात्रों की मुलाकात कराई जाएगी।

विश्वविद्यालय प्रशासन पर आरोप- प्रदर्शन कर रहे एसएफआई के छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि छात्रों को सुरक्षाकर्मियों द्वारा बुरी तरह पीटा गया जिस पर विश्वविद्यालय प्रशासन चुप्पी साधे हुए हैं वह छात्रों की ना तो बात सुन रहा है और ना ही छात्रों को इंसाफ दिला रहा है। बताते चलें छात्रों पर हुए मुकदमे के बाद से वह और ज्यादा आक्रोशित हो गए है।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें