International Yoga Day : यूपी संस्कृत संस्थान के सहयोग से स्कूल में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, छात्र-छात्राओं ने किया योगासन

यूपी संस्कृत संस्थान के सहयोग से स्कूल में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, छात्र-छात्राओं ने किया योगासन
UPT | योगासन करते छात्र-छात्राएं

Jun 21, 2024 15:09

दसवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान के सहयोग से स्कूल में योग दिवस मनाया गया, जिसमें छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने योगासन किया।

Jun 21, 2024 15:09

Lucknow News: देशभर में आज10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। इसी क्रम में भाषा विभाग के अंतर्गत उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान के सहयोग से योग दिवस मनाया गया।

करें योग रहे निरोग
दसवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सेंट जोसेफ ग्रुप के बच्चों ने शुक्रवार सुबह अलग-अलग योगासन किए गए। इस मौके पर उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान के निदेशक विनय श्रीवास्तव, भाजपा अवध क्षेत्र के अध्यक्ष कमलेश मिश्रा, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राहुल राज रस्तोगी आदि के साथ-साथ सभी शिक्षकों और जूनियर और सीनियर छात्र-छात्राओं ने योगासन किया। वहीं योग प्रशिक्षक राजेश त्रिवेदी ने योग के फायदे बताए गए। उन्होंने कहा कि योग करने से हमारा शरीर निरोग रहता है।

हर सप्ताह होती हैं योग क्लासेस
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भाषा विभाग के अंतर्गत उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान के सहयोग सेंट जोसेफ स्कूल के ज्ञान स्मृति सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूल प्रबंधक द्वारा बताया गया कि हर शनिवार को कुशल शिक्षकों की देखरेख में छात्र-छात्राओं को नियमित रूप से योगासन सिखाए जाते हैं। संस्कृत संस्थान के निर्देशक विनय श्रीवास्तव ने संस्थान के प्रयास की सराहना की और सभी से नियमित रूप से योग करने की अपील भी की।

Also Read

पेंशनर की मौत के बाद खाते से रकम निकाली तो होगी वसूली, शासन ने जारी किया आदेश

3 Jul 2024 08:00 AM

लखनऊ यूपी सरकार का बड़ा फैसला : पेंशनर की मौत के बाद खाते से रकम निकाली तो होगी वसूली, शासन ने जारी किया आदेश

शासन ने पेंशन प्राधिकार पत्र में संशोधन किया है। इस संबंध में पेंशन निदेशालय को शासनादेश जारी किया गया है। कोषागार से पेंशन लेने वाले पेंशनर व पारिवारिक पेंशनर साल में एक बार जीवित प्रमाणपत्र दाखिल करते हैं। और पढ़ें