Sultanpur Encounter : मंगेश यादव के बाद अब अनुज प्रताप सिंह मुठभेड़ में ढेर, डकैती कांड में एक लाख का था इनामी

मंगेश यादव के बाद अब अनुज प्रताप सिंह मुठभेड़ में ढेर, डकैती कांड में एक लाख का था इनामी
UPT | Sultanpur Encounter Anuj Pratap Singh

Sep 23, 2024 10:11

एसटीएफ के मुताबिक उसे और उन्नाव पुलिस को सूचना मिली थी कि एक लाख का इनामी अनुज कुलुहागढ़ा क्षेत्र में छिपा हुआ है। वह अचलगंज थाना क्षेत्र के इलाके से गुजरने वाला है। जिसके बाद घेराबंदी की गई। पुलिस को देख अनुज ने भागने और फायरिंग करने की कोशिश की।

Sep 23, 2024 10:11

Lucknow News : प्रदेश के सुलतानपुर जनपद में भरत जी ज्वैलर्स में हुई डकैती के मामले में यूपी एसटीएफ ने एक और आरोपी को एनकाउंटर में मार गिराया है। मारे गये अपराधी अनुज प्रताप सिंह पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था। यह एनकाउंटर सोमवार तड़के उन्नाव के कुलुहागढ़ा क्षेत्र में हुआ। इस डकैती कांड में अब तक नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, ज‍बकि दो आरोपी मारे गए हैं। चार आरोपी अब भी फरार हैं। यूपी पुलिस और एसटीएफ उनकी तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है।

उन्नाव में छिपा था एक लाख का इनामी
एसटीएफ के मुताबिक उसे और उन्नाव पुलिस को सूचना मिली थी कि एक लाख का इनामी अनुज कुलुहागढ़ा क्षेत्र में छिपा हुआ है। वह अचलगंज थाना क्षेत्र के इलाके से गुजरने वाला है, जिसके बाद घेराबंदी की गई। पुलिस को देख अनुज ने भागने और फायरिंग करने की कोशिश की। पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की, जिससे अनुज की मौत हो गई। जिला अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अनुज अमेठी के रहने वाले धर्मराज सिंह का बेटा है। पुलिस ने दावा किया है कि अनुज के पास से हथियार और लूट का सामान भी बरामद किया गया है। उसके शव को पोस्टर्माटम के लिए भेज दिया गया है। 



अनुज से पहले मुठभेड़ में मारा जा चुका है मंगेश 
सुलतानपुर के चौक ठठेरी बाजार निवासी भरत जी ज्वैलर्स के यहां बीती 28 अगस्‍त को  बदमाशों ने 1.35 करोड़ रुपए की डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। इस वारदात में बीती 5 सितंबर को मंगेश यादव मुठभेड़ में मारा जा चुका है, जिसे लेकर विपक्षी दल सरकार और एसटीएफ पर लगातार आरोप लगा रहे हैं।

मंगेश यादव के परिजन अखिलेश यादव से कर चुके हैं मुलाकात
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव जाति देखकर एनकाउंटर का भी आरोप लगा चुके हैं। मंगेश यावद के परिजन उनसे लखनऊ में मुलाकात कर चुके हैं। उन्होंने पुलिस पर मंगेश यादव का फर्जी एनकाउंटर करने का आरोप लगाया है। इसके बाद यूपी एसटीएफ की ओर से वारदात की फुटेज जारी की गई, जिसमें शामिल सभी आरोपियों का शिनाख्त करते हुए उनका नाम बताया गया। अब अनुज प्रताप सिंह भी मुठभेड़ में मारा गया है। 

अब तक नौ गिरफ्तार, चार फरार आरोपियों की तलाश जारी
इस वारदात में गिरफ्तार बदमाशों में विगत 3 सितंबर को त्रिभुवन, पुष्पेंद्र और सचिन, 11 सितंबर को दुर्गेश सिंह, विनय शुक्ला, विवेक सिंह और अरविंद यादव तथा 20 सितंबर को अजय यादव उर्फ डीएम शामिल है। डकैती का मुख्य आरोपी विपिन सिंह ने कुछ दिन पहले रायबरेली की अदालत में आत्मसमर्पण कर चुका है। बदमाशों के पास से ज्वैलरी की दुकान से लूटा गये 2 किलो 700 ग्राम हीरे जड़ित सोने के जेवरात बरामद किये गए हैं। वारदात में शामिल दो आरोपी मंगेश यादव और अनुज प्रताप सिंह एनकाउंटर में मारे गए हैं। चार फरार आरोपियों अरबाज, फुरकान, अंकित यादव और एक अज्ञात की तलाश में एसटीएफ लगातार छापेमारी में जुटी है। उन पर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया जा चुका है। एसटीएफ का दावा है कि जल्द सभी फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
 

Also Read

आरोपी के पिता ने सपा अध्यक्ष पर साधा निशाना, बोले-अखिलेश की इच्छा पूरी हुई

23 Sep 2024 02:37 PM

उन्नाव अनुज प्रताप सिंह एनकाउंटर : आरोपी के पिता ने सपा अध्यक्ष पर साधा निशाना, बोले-अखिलेश की इच्छा पूरी हुई

अनुज पर एक लाख रुपये का इनाम था और वह इस डकैती के बाद से फरार चल रहा था। उसके एनकाउंटर के बाद, उसके पिता धर्मराज सिंह ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर तीखा निशाना साधा... और पढ़ें