advertisements
advertisements

अब्बास अंसारी को फिर मिली राहत : सुप्रीम कोर्ट ने दी पिता की फातिहा में शामिल होने की अनुमति, भाषण देने पर रहेगी रोक

सुप्रीम कोर्ट ने दी पिता की फातिहा में शामिल होने की अनुमति, भाषण देने पर रहेगी रोक
UPT | अब्बास अंसारी

May 15, 2024 16:42

सुप्रीम कोर्ट ने माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को पिता की फातिहा में शामिल होने की अनुमति दे दी है। मुख्तार अंसारी की...

May 15, 2024 16:42

Lucknow News : सुप्रीम कोर्ट ने माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को पिता की फातिहा में शामिल होने की अनुमति दे दी है। मुख्तार अंसारी की मौत के बाद 10 जून को गाजीपुर में उनकी याद में फातिहा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास अंसारी को 9 से 12 जून तक अपने परिवार के साथ समय बिताने की भी इजाजत दी है। लेकिन इस बीच वह किसी भी राजनीतिक या चुनावी जनसभा में शामिल होकर कोई भाषण नहीं दे पाएंगे। इस मामले में अब्बास के जेल से बाहर आने और वापस जेल जाने तक यूपी पुलिस की जिम्मेदारी रहेगी।

पिता की फातिहा में शामिल होगा अब्बास
कोर्ट के आदेश के मुताबिक, 9 जून को सुबह अब्बास अंसारी को कासगंज जेल से लेकर गाजीपुर ले जाया जाएगा। 10 जून को वह पिता की फातिहा में शामिल होगा। उसके बाद 11 और 12 जून को एक तय समय तक वह अपने परिजनों से मिल सकेगा। इस दौरान उसकी सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी यूपी पुलिस और जिला पुलिस प्रशासन की होगी। 13 जून को उसे वापस कासगंज जेल भेज दिया जाएगा। सर्वोच्च अदालत ने अब्बास को जेल से बाहर रहते समय भाषण नहीं देने और मीडिया से भी बात नहीं करने की हिदायत दी है। इससे पहले भी 10 अप्रैल को कोर्ट ने अब्बास को पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने की इजाजत दी थी, लेकिन तब वह मौजूद नहीं हो पाया था।

भाषण देने पर रहेगी रोक
गौरतलब है कि बहुविवादित गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी की 28 मार्च को बांदा जेल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। 30 मार्च को उनका अंतिम संस्कार गाजीपुर में किया गया था। उस समय मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी को जेल से बाहर नहीं लाया जा सका था, जिसके बाद परिवार ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था। अब्बास अंसारी भाजपा विधायक कृष्णा नंदन राय प्रताप सिंह की हत्या सहित कई अन्य गंभीर मामलों में आरोपी है और वर्तमान में कासगंज जेल में बंद है। उनके खिलाफ अवैध संपत्ति अर्जन और मनी लॉन्ड्रिंग जैसे गंभीर मामले भी लंबित हैं। इस प्रकार सुप्रीम कोर्ट ने मानवीय आधार पर अब्बास अंसारी को पिता की फातिहा में शामिल होने की अनुमति दे दी है। हालांकि, इस अवसर पर वह कोई भाषण नहीं दे सकेंगे और न ही मीडिया से बातचीत कर सकेंगे। उनकी सुरक्षा का पूरा प्रबंध किया जाएगा।

Also Read

मैजिक के साथ रोडवेज बस की जोरदार टक्कर, 4 की मौत और आधा दर्जन लोग घायल

26 May 2024 05:15 PM

लखीमपुर खीरी लखीमपुर खीरी में बड़ा हादसा : मैजिक के साथ रोडवेज बस की जोरदार टक्कर, 4 की मौत और आधा दर्जन लोग घायल

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में भीषण हादसा हुआ है।  जिले के धौरहरा रोड पर नकहा क्षेत्र के चहमलपुर में मैजिक और रोडवेज बस की जोरदार टक्कर हो गई... और पढ़ें