लखनऊ विश्वविद्यालय में डिजिटल सुरक्षा पर टॉक शो : युवाओं ने जाने साइबर हमलों से बचने के तकनीकी तरीके

युवाओं ने जाने साइबर हमलों से बचने के तकनीकी तरीके
UPT | Lucknow University

Oct 22, 2024 12:40

यूके के कार्डिफ विश्वविद्यालय से आए साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ डॉ. विजय कुमार ने "युवाओं के लिए साइबर सुरक्षा जागरूकता" पर अपना व्याख्यान दिया।

Oct 22, 2024 12:40

Lucknow News : लखनऊ विश्वविद्यालय के न्यू कैंपस में इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइंसेस (आईएमएस) ने साइबर सुरक्षा पर एक विशेष टॉक शो का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में यूके के कार्डिफ विश्वविद्यालय से आए साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ डॉ. विजय कुमार ने "युवाओं के लिए साइबर सुरक्षा जागरूकता" पर अपना व्याख्यान दिया।

तकनीकी जानकारी बेहद जरुरी
डॉ. विजय ने कहा कि आज की डिजिटल दुनिया में साइबर हमलों से बचने के लिए तकनीकी जानकारी और सतर्कता बेहद जरूरी है। विजय कुमार ने साइबर सुरक्षा से जुड़े प्रमुख विषयों पर चर्चा की, जिसमें नेशनल इन्फ्रास्ट्रक्चर, फायरवॉल्स का महत्व और साइबर हमलों से बचाव के तरीके शामिल थे। कार्यक्रम के दौरान प्रोफेसर विनीता काचर ने डॉ. विजय कुमार को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया।



साइबर सुरक्षा पर चर्चा  
इस कार्यक्रम में विभिन्न संकायों के छात्र और शोधार्थी शामिल हुए, जिन्होंने साइबर सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं पर सवाल पूछे। डॉ. विजय ने उनके सभी सवालों का विस्तारपूर्वक उत्तर दिया। अंत में, कार्यक्रम के समापन पर डॉ. अमिताभ रॉय ने सभी प्रतिभागियों और अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

Also Read

मोबाइल फोन स्विच ऑफ रखने पर दी सफाई, जानें मामला

22 Oct 2024 02:15 PM

लखनऊ हाईकोर्ट में पेश हुए हरदोई के जिलाधिकारी : मोबाइल फोन स्विच ऑफ रखने पर दी सफाई, जानें मामला

हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में जस्टिस अब्दुल मोइन की एकल पीठ ने हरदोई के जिलाधिकारी का मोबाइल फोन स्विच ऑफ होने पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने बीते सोमवार को सुनवाई के दौरान शासकीय अधिवक्ता से कहा कि जिलाधिकारी से पूछकर बताया जाए कि याची के लाइसेंस रिन्यू एप्लिकेशन पर अभी तक कोई आदेश... और पढ़ें