तेजस एक्सप्रेस में दौड़ते चूहे का वीडियो वायरल : यात्री ने की शिकायत, कुछ दिन पहले वंदे भारत से टपक रहा था पानी

यात्री ने की शिकायत, कुछ दिन पहले वंदे भारत से टपक रहा था पानी
UPT | तेजस एक्सप्रेस में दौड़ते चूहे का वीडियो वायरल

Jul 06, 2024 20:16

प्रीमियम ट्रेनों में फ्लाइट की तरह फ्लेक्सी फेयर भी लगता है, जिससे कई बार टिकट के दाम आसमान पर पहुंच जाते है। लेकिन इतने रुपये देने का भी क्या फायदा, जब ट्रेनों के हालात काफी बुरे हैं। पहले वंदे भारत एक्सप्रेस में छत से पानी टपकने का वीडियो सामने आया, अब तेजस एक्सप्रेस में चूहे के दौड़ने की वीडियो वायरल हो रही है।

Jul 06, 2024 20:16

Short Highlights
  • तेजस एक्सप्रेस में दौड़ते चूहे का वीडियो वायरल
  • यात्री ने रेलवे से की शिकायत
  • कुछ दिन पहले वंदे भारत से टपक रहा था पानी
Lucknow News : रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए केंद्र सरकार लगातार प्रीमियम ट्रेनों की संख्या में इजाफा कर रही है। सरकार की कोशिश है कि ट्रेनों के सफर को उन यात्रियों के लिए बेहतर बनाया जाए, जो आने-जाने के लिए ट्रेन को तरजीह देते हैं। इसी क्रम में वंदे भारत, हमसफर और तेजस जैसे ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया था। इन ट्रेनों में फ्लाइट की तरह फ्लेक्सी फेयर भी लगता है, जिससे कई बार टिकट के दाम आसमान पर पहुंच जाते है। लेकिन इतने रुपये देने का भी क्या फायदा, जब ट्रेनों के हालात काफी बुरे हैं। पहले वंदे भारत एक्सप्रेस में छत से पानी टपकने का वीडियो सामने आया, अब तेजस एक्सप्रेस में चूहे के दौड़ने की वीडियो वायरल हो रही है।

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल एक यात्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तेजस एक्सप्रेस का वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक चूहा ऊपर लाइट के अंदर घूम रहा है। यूजर ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि नई दिल्ली से लखनऊ जंक्शन तक जाने वाली तेजस एक्सप्रेस जैसी ट्रेन में चूहे चल रहे है, जहां एक तरफ स्वच्छ भारत अभियान चल रहा है, वही एक प्रीमियम ट्रेन में ये सब होना एक बहुत ही शर्मनाक चित्र है। देखते ही देखते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।
 
देश की पहली प्राइवेट ट्रेन है तेजस एक्सप्रेस
आपका बता दें कि तेजस एक्सप्रेस भारत की पहली प्राइवेट ट्रेन है। इसका संचालन आईआरसीटीसी करती है। एग्जीक्यूटिव चेयर क्लास और एसी चेयर कार होता है। इसमें सफर करने वाले यात्रियों को 25 लाख रुपये का मुफ्त रेल यात्रा बीमा मिलता है। इसकी शुरुआत फ्लाइट की तर्ज पर की गई थी। फ्लाइट में एयर होस्टेस की तरह तेजस में क्रू मेंबर्स होते हैं। तेजस एक्सप्रेस कई आधुनिक सुविधाओं से लैस है। इसका किराया अन्य ट्रेनों के मुकाबले काफी ज्यादा है। इसमें भी फ्लेक्सी फेयर लगता है यानी सीटों की मांग बढ़ने के साथ-साथ किराया भी बढ़ता जाता है।

वंदे भारत से टपक रहा था पानी
कुछ दिन पहले नई दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस की छत से पानी टपकने का वीडियो वायरल हो रहा था। हालात ये थे कि यात्री अपनी सीट तक पर नहीं बैठ पा रहे थे। वंदे भारत देश की सेमी हाई स्पीड ट्रेन है और इसकी गिनती लग्जरी प्रीमियम ट्रेनों में होती है। ट्रेनों के हालात क्या हैं, इसकी एक बानगी देखिए। लखनऊ से नई ट्रेन 12429 का लाइट कवर एक यात्री के ऊपर ही गिर गया। वंदे भारत की एक वीडियो सामने आई, जिसमें यात्री एसी नहीं चलने और स्टाफ द्वारा बदसलूकी के आरोप लगा रहे हैं। आनंद विहार से मुजफ्फरपुर जा रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में बिना टिकट लोग घुस गए। वाराणसी-लखनऊ एक्सप्रेस में एक यात्री ने शिकायत की कि उसकी सीट टूटी हुई है। काशी एक्सप्रेस के एसी कोच का दरवाजा टूटने की शिकायत मिली। सहरसा इंटरसिटी के यात्री ने शिकायत की कि ट्रेन ने 211 किलोमीटर का सफर तय करने में 9 घंटे लगा दिए। दिल्ली से अमृतसर जाने वाली वंदे भारत ट्रेन को 3:15 पर पहुंच जाना था, लेकिन वह 1 घंटे से ज्यादा लेट हुई। एक यात्री ने आरोप लगाया कि प्लेटफॉर्म टिकट के लिए उसने सिक्के दिए, तो कर्मचारी ने मना कर दिया। हुसैनगंज एक्सप्रेस की एसी कोच में सीट और खिड़की पर धूल जमी हुई थी। ट्रेन नंबर 12029 के यात्री ने पैसे देने के बावजूद खाना नहीं देने का आरोप लगाया। इसके अलावा जनरल ट्रेनों में यात्रियों के ठूंस कर भरे होने और स्पेशल ट्रेनों के 10-12 लेट होने की जानकारी से तो आप वाकिफ ही होंगे।

Also Read

सीआईएसएच ने खोजा केले की फसल को बर्बाद करने वाले रोग का इलाज 

5 Oct 2024 11:52 AM

लखनऊ यूपी के किसानों के लिए खुशखबरी : सीआईएसएच ने खोजा केले की फसल को बर्बाद करने वाले रोग का इलाज 

यूपी के केला उत्पादक किसानों के लिए खुशखबरी है। केंद्रीय उपोष्ण बागवानी संस्थान ने केले की खेती को बर्बाद करने वाले फंफूद जनित फ्यूजेरियम विल्ट रोग का इलाज खोज लिया है। और पढ़ें