Noida News : एयरलाइंस क्रू मेंबर की हत्या में शामिल संजीत मान गिरफ्तार, पुलिस अब करेगी संपति कुर्क

एयरलाइंस क्रू मेंबर की हत्या में शामिल संजीत मान गिरफ्तार, पुलिस अब करेगी संपति कुर्क
UPT | सूरज मान

Oct 05, 2024 11:18

एयर इंडिया क्रू मेंबर सूरज मान की हत्या के मामले में पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। इस हत्याकांड में शामिल आरोपी और कुख्यात गैंगस्टर कपिल मान के मौसेरे भाई संजीत मान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Oct 05, 2024 11:18

Noida News : बीते 19 जनवरी 2024 को दिनदहाड़े एयर इंडिया क्रू मेंबर सूरज मान की हत्या के मामले में पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। इस हत्याकांड में शामिल आरोपी और कुख्यात गैंगस्टर कपिल मान के मौसेरे भाई संजीत मान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। संजीत की गिरफ्तारी इस मामले में 11वीं है। इससे पहले पुलिस ने इस हत्या से जुड़े 10 अन्य आरोपियों को भी दबोच लिया था। 

अभी मुख्य शूटर की तलाश हो रही
नोएडा पुलिस ने बताया कि संजीत मान पिछले कई महीनों से फरार था और जल्द ही पुलिस उसके खिलाफ इनाम घोषित करने की तैयारी कर रही थी। संजीत की गिरफ्तारी के साथ पुलिस ने इस मामले में एक और महत्वपूर्ण कड़ी को तोड़ा है। हालांकि, पुलिस को अभी भी तीसरे शूटर की तलाश है। जिसने हत्या को अंजाम दिया था। साथ ही दो अन्य आरोपी भी फरार हैं। इनकी गिरफ्तारी के लिए नोएडा पुलिस की तीन टीमें लगातार संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं।

ये भी पढ़ें : यति नरसिंहानंद के बयान पर बवाल : सिकंदराबाद में ईशा की नमाज के बाद पुलिस पर पथराव, इंस्पेक्टर घायल

काजल खत्री की गिरफ्तारी से मिले अहम सुराग
इससे पहले पिछले महीने 18 तारीख को दिल्ली क्राइम ब्रांच ने गैंगस्टर कपिल मान की पत्नी काजल खत्री को गिरफ्तार किया था। काजल पर आरोप था कि उसने सूरज मान की हत्या की साजिश रची थी और इस मामले में पुलिस ने उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। काजल को एक दिन की रिमांड पर नोएडा पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की। जिसके दौरान उसने संजीत मान के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी। काजल से मिले इनपुट के आधार पर पुलिस ने संजीत की तलाश शुरू की और गुप्त तरीके से ऑपरेशन चलाकर उसे गिरफ्तार करने में सफलता पाई।

ये भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में सुरक्षाकर्मियों ने चलाया बड़ा ऑपरेशन : मुठभेड़ में 30 नक्सली ढेर, हथियारों का बड़ा जखीरा भी पकड़ा गया 

गैंगवार का पुराना इतिहास
संजीत मान पर आरोप है कि उसने कपिल मान के कहने पर सूरज मान की हत्या की योजना बनाई थी। कपिल मान और प्रवेश मान के बीच लंबे समय से गैंगवार चल रही थी, जिसमें अब तक छह लोगों की जान जा चुकी है। यह गैंगवार सूरज मान की हत्या का कारण मानी जा रही है। पुलिस को उम्मीद है कि फरार आरोपियों की गिरफ्तारी से इस मामले के सभी रहस्यों का पर्दाफाश हो जाएगा।

Also Read

आवासीय प्लॉट योजना को नहीं मिल रहे खरीदार, पंजीकरण की तारीख फिर बढ़ी

5 Oct 2024 01:36 PM

गौतमबुद्ध नगर ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : आवासीय प्लॉट योजना को नहीं मिल रहे खरीदार, पंजीकरण की तारीख फिर बढ़ी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की आवासीय प्लॉट योजना को अब तक खरीदार नहीं मिल पाए हैं, जिसके चलते योजना की पंजीकरण तिथि एक बार फिर बढ़ा दी गई है। और पढ़ें