advertisements
advertisements

चारबाग में टेम्पो जाम से कमिश्नर नाराज : गौरी का साप्ताहिक बाजार होगा शिफ्ट, जाम से मिलेगी निजात

गौरी का साप्ताहिक बाजार होगा शिफ्ट, जाम से मिलेगी निजात
UPT | चारबाग में जाम

May 08, 2024 14:41

लखनऊ-कानपुर रोड पर स्थित गौरी में लगने वाला साप्ताहिक बाजार अभी तक दूसरे स्थल पर शिफ्ट नहीं किया गया है। कमिश्नर डॉ. रौशन जैकब ने एक्सप्रेस-वे के निमार्णाधीन होने के कारण आवागमन में अवरोध उत्पन्न कर रहे बाजार को शिफ्ट करने के निर्देश दिए थे। नगर निगम की ओर से नये स्थल का चिन्हांकन कर दिया गया था लेकिन बाजार अभी तक स्थानान्तरित नहीं हुआ है। इस पर कमिश्नर ने नाराजगी जताई है।

May 08, 2024 14:41

Lucknow News : लखनऊ-कानपुर रोड पर स्थित गौरी में लगने वाला साप्ताहिक बाजार अभी तक दूसरे स्थल पर शिफ्ट नहीं किया गया है। इस पर कमिश्नर डॉ. रौशन जैकब ने नाराजगी जताई है और नगर आयुक्त को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि लखनऊ में मतदान समाप्ति के उपरान्त नगर निगम ने जो स्थल चिन्हित किया है, वहां बाजार शिफ्ट कराये जाने के लिए प्राथमिकता के आधार पर तत्काल कार्रवाई करें ताकि आवागमन सुचारू रूप से संचालन में कोई बाधा उत्पन्न न हो। 

अव्यवस्थित तरीके से हो रहा ई-रिक्शा का संचालन 
इसके साथ ही कमिश्नर ने चारबाग में टैम्पों व ई-रिक्शा का संचालन व्यवस्थित तरीके से न किए जाने पर नाराजगी जताई है। कहा कि दो बार निरीक्षण किया गया जिसमें पाया गया कि प्रवर्तन की कार्रवाई के अभाव में टैम्पों व ई-रिक्शा का संचालन व्यवस्थित तरीके से नहीं हो रहा है। नगर निगम की ओर से चिन्हित स्थान के अतिरिक्त भी अन्य स्थानों से टैम्पों व ई-रिक्शा का संचालन हो रहा है। टैम्पों व ई-रिक्शा के व्यवस्थित संचालन के लिए नगर निगम के चिन्हित टैम्पों स्टैण्ड से ही संचालन हो, इसके लिए चारबाग क्षेत्र में स्थानीय पुलिस की उपस्थिति व सतत प्रवर्तन की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। चारबाग मेट्रो पुल के नीचे पटरी दुकानदारों को फुटपाथ पर व्यवस्थित करने के लिए पूर्व में रेलिंग निर्माण के दिये गये निर्देश दिए थे, उसे लगाया जाए। चारबाग मुख्य जंक्शन पर नो-वेन्डिंग जोन घोषित किया जाए।

Also Read

एटा में 8 बार वोट डालने का वीडियो वायरल होने पर मचा बवाल, आरोपी गिरफ्तार, चुनाव आयोग ने की ये कार्रवाई

19 May 2024 11:37 PM

लखनऊ लोकसभा चुनाव : एटा में 8 बार वोट डालने का वीडियो वायरल होने पर मचा बवाल, आरोपी गिरफ्तार, चुनाव आयोग ने की ये कार्रवाई

इस मामले में एटा जिले के नायागांव पुलिस स्टेशन में राजन सिंह पुत्र अनिल सिंह निवासी खिरिया परमान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वीडियो अलीगंज विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 343 खिरिया पमारान गांव का बताया जा रहा है। और पढ़ें