Lucknow News : साइबर ठग ने जीजा बनकर महिला से की ठगी

साइबर ठग ने जीजा बनकर महिला से की ठगी
Uttar pradesh times | साइबर ठगी

Jan 23, 2024 16:13

ठग ने पहले जीजा बनकर महिला को फोन किया, फिर अपनी बेटी को अस्पताल में भर्ती बताकर उनसे 32 हजार रुपए खाते में डलवा लिए। ठगी का पता चलने पर महिला ने अज्ञात ठग के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है। 

Jan 23, 2024 16:13

Lucknow News : लखनऊ के थाना कृष्णानगर क्षेत्र में रहने वाली एक महिला से साइबर ठग ने जीजा बनकर ठगी कर ली। ठग ने पहले जीजा बनकर महिला को फोन किया, फिर अपनी बेटी को अस्पताल में भर्ती बताकर उनसे 32 हजार रुपए खाते में डलवा लिए। ठगी का पता चलने पर महिला ने अज्ञात ठग के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है। 

इस तरह दिया ठगी को अंजाम 
सुभाष नगर आलमबाग की रहने वाली राजलक्ष्मी दोहरे पुलिस को दी शिकायत में बताया कि  21 जनवरी को समय करीब पांच बजे उनके मोबाइल फोन पर एक अज्ञात नंबर से अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया। फोन करने वाले ने अपना परिचय उसके जीजा धर्मेन्द्र सिंह का देकर कहा कि उनकी बच्ची हॉस्पिटल में भर्ती है और उनके फोन-पे ओवरलिमिट ट्राजैंक्शन होने के कारण हॉस्पिटल में पैसा जमा नहीं हो पा रहा है। 

सात बारी में 32 हजार रुपये ठगे
ठग ने महिला को झांसे में लेकर उनसे करीब सात बारी में 32 हजार रुपए ठग लिए। कुछ देर बाद महिला को अपने साथ हुई ठगी का पता चला तो उन्होंने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Also Read

यूपी में एप से गरीब परिवारों की होगी पहचान, डीबीटी से भुगतान की मॉनीटरिंग हो जाएगी आसान

6 Oct 2024 05:28 PM

लखनऊ जीरो पावर्टी अभियान : यूपी में एप से गरीब परिवारों की होगी पहचान, डीबीटी से भुगतान की मॉनीटरिंग हो जाएगी आसान

यूपी को एक साल में देश का पहला जीरो पावर्टी राज्य (गरीबी का स्तर शून्य) बनाने के लिए डिजिटल तकनीक की मदद ली जाएगी। और पढ़ें