यूपी में दो पीसीएस अफसर निलंबित : छह अधिकारियों पर लटकी तलवार, जानिए मामला

छह अधिकारियों पर लटकी तलवार, जानिए मामला
UPT | यूपी में दो पीसीएस अफसर निलंबित।

Sep 03, 2024 15:01

यूपी में तैनात पीसीएस अधिकारी भ्रष्टाचार के चलते कार्रवाई की चपेट में आ रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में पीएससी अधिकारियों पर सरकार की गाज गिरी है। अपात्रों को जमीन का पट्टा देने पर जहां छह पीसीएस अफसरों पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है।

Sep 03, 2024 15:01

Lucknow News : यूपी में तैनात पीसीएस अधिकारी भ्रष्टाचार के चलते कार्रवाई की चपेट में आ रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में पीएससी अधिकारियों पर सरकार की गाज गिरी है। अपात्रों को जमीन का पट्टा देने पर जहां करीब छह पीसीएस अफसरों पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है। वहीं, इस मामले में दो पीसीएस अधिकारियों को निलं​बित कर दिया गया है। ​

ये अधिकारी हुए निलंबित
हरदोई में नियम विरुद्ध अपात्रों को जमीन का पट्टा देने के मामले में एडीएम न्यायिक फर्रुखाबाद स्वाति शुक्ला और एटा एसडीएम प्रतीत त्रिपाठी को निलंबित किया गया है। हरदोई जिलाधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर दोनों अफसरों को निलंबित करने का आदेश जारी कर मामले की जांच लखनऊ मंडलायुक्त को सौंपी गई है।

क्या है पूरा मामला
हरदोई सदर तहसील की ग्राम पंचायत फरीदापुर में वर्ष 2022-2023 में 150 बीघे से अधिक कृषि भूमि का पट्टा किया गया था। जांच में पाया गया कि जिन्हें कृषि भूमि का पट्टा दिया गया उनके पास पहले से ही भूमि थी। सदर तहसील में एसडीएम के पद पर तैनाती के दौरान स्वाति शुक्ला और तत्कालीन तहसीलदार प्रतीत त्रिपाठी ने नियम विरुद्ध 71 अपात्रों को भूमि आवंटित कर दी थी। हरदोई के जिलाधिकारी ने इस मामले में कार्रवाई के लिए रिपोर्ट शासन को भेजी थी। इसके बाद नियुक्ति विभाग के प्रमुख सचिव एम देवराज ने डीएम की रिपोर्ट के आधार पर दोनों अधिकारियों को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए। इस मामले में अब आगे की जांच लखनऊ की मंडलायुक्त को दी गई है। 

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें