लखनऊ के दो हजार कैब चालक 10 दिन ओला की लेंगे बुकिंग : उबर-रैपिडो से बनाई दूरी, जानिए वजह

उबर-रैपिडो से बनाई दूरी, जानिए वजह
UPT | लखनऊ के दो हजार कैब चालक 10 दिन सिर्फ ओला की लेंगे बुकिंग।

Oct 25, 2024 11:31

राजधानी लखनऊ के कैब चालक आज से दस दिन तक सिर्फ ओला कैब की बुकिंग लेंगे। ज्यादा कमीशन लिए जाने से नाराज चालकों ने उबर और रैपिडो से दूरी बना ली है।

Oct 25, 2024 11:31

Lucknow News : राजधानी लखनऊ के कैब चालक आज से दस दिन तक सिर्फ ओला कैब की बुकिंग लेंगे। ज्यादा कमीशन लिए जाने से नाराज चालकों ने उबर और रैपिडो से दूरी बना ली है। चालकों के इस फैसले से करीब 80 हजार से अधिक यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। भारतीय कैब कंपनी नियंत्रण बोर्ड संगठन ने कैब चालकों से अन्य कंपनियों के एप हटाने की बात कही है।

30-35 प्रतिशत लिया जा रहा कमीशन
कैब चालकों का कहना है कि उनसे 30 से 35 प्रतिशत कमीशन लिया जा रहा है। जिसको कम करके 15 प्रतिशत किया जाए। प्रति किलोमीटर के हिसाब से रेट निर्धारित किया जाए। चालकों को बीमा की सुविधा भी दी जाए। चालकों के मुताबिक, एक किलोमीटर की राइड के लिए केवल 7-8 रुपए औसत मिल रहे हैं। इस वजह से गाड़ी का खर्च निकालना भी मुश्किल हो रहा है। 



ओला प्रति किमी 15 रुपए देने को तैयार
लखनऊ में करीब 6 हजार ओला कैब चालक हैं। इनमें दो हजार चालकों ने सिर्फ ओला चलाने का फैसला किया है। उनका कहना है कि 80 फीसदी चालकों ने सिर्फ ओला कैब चलाने की बात कही। वह इसलिए चूंकि ओला प्रति किलोमीटर 15 रुपए देने को तैयार हो गया है।

सही कमीशन देने वाली कंपनी के साथ करेंगे काम
कैब चालकों ने कहा कि जो भी कैब कंपनी राइड का सही कमीशन देगी उसी के साथ कामक करेंगे। उबर, रैपिडो की ओर से अभी तक कोई बात नहीं की गई है। इसलिए दस दिन तक सिर्फ ओला कैब टायल के तौर चलाएंगे। इसके साथ ही अन्य कंपनियों से भी बात की जाएगी।

10 दिन ओला कैब का ट्रायल
संगठन के अध्यक्ष जाहिद प्रधान ने कहा कि 10 दिनों तक ओला कैब का ट्रायल किया जाएगा। उनका कहना है कि अगर ओला सही कमीशन देती है तो उसके साथ काम करने करेगा, अन्यथा नहीं। कैब चालकों से ओला के अलावा सभी कैब कंपनी के एप करने को कहा गया है। ताकि ओला चालकों को अधिक लाभ मिल सके।

Also Read

दिव्यांगों ने भाजपा प्रदेश कार्यालय का किया घेराव, नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग

25 Oct 2024 01:09 PM

लखनऊ Lucknow News : दिव्यांगों ने भाजपा प्रदेश कार्यालय का किया घेराव, नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग

नियुक्ति पत्र दिए जाने की मांग को लेकर दिव्यांगों ने शुक्रवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। और पढ़ें