Lucknow News : अंडरग्राउंड खुदाई के दौरान हादसा, चार मजदूर मिट्टी में दबे, एक की मौत

अंडरग्राउंड खुदाई के दौरान हादसा, चार मजदूर मिट्टी में दबे, एक की मौत
UPT | रेस्क्यू के दौरान की तस्वीर

Jun 20, 2024 19:34

सेरपुर एरिया में सहाय एनक्लेव टाउनशिप के अंदर निर्माण अधीन अंडरग्राउंड टैंक का काम चल रहा था, जिसमें मिट्टी धंसने से चार मजदूर फंस गए।

Jun 20, 2024 19:34

Lucknow News: आईआईएम रोड पर बेसमेंट की खुदाई के दौरान हादसे में चार मजदूर मिट्टी में दब गए। इससे साथी मजूदरों में हड़कंप मच गया। मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम को भी बुलाते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। घटना में एक गंभीर रूप से घायल एक मजदूर की बाद में इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई।

क्या है पूरा मामला
लखनऊ के आईआईएम रोड स्थित बेसमेंट में खुदाई का काम चल रहा था। बृहस्पतिवार सुबह करीब 9:51 पर बक्शी का तालाब स्थित फायर स्टेशन पर फोन कॉल से हादसे की जानकारी दी गई। फोन करने वाले ने बताया कि सेरपुर एरिया में सहाय एनक्लेव टाउनशिप के अंदर निर्माण अधीन अंडरग्राउंड टैंक का काम चल रहा था, जिसमें मिट्टी धंसने से मजदूर फंस गए हैं। इसके बाद अग्निशमन प्रभारी अधिकारी अपनी दो यूनिट के साथ मौके पर पहुंचे, साथ ही स्थानीय पुलिस मौके पर मौजूद रही।

चलाया गया रेस्क्यू ऑपरेशन
आईआईएम रोड पर हुई इस घटना में चार मजदूर चार मजदूर इतवारी लाल, जगमोहन, वचनेस कुमार पांडेय और सूर्य लाल धंस गए थे, जिन्हें बड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम ने बाहर निकाला। इसके बाद सभी मजदूरों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सों ने घटना में दबे मजदूरों में 50 वर्षीय सूर्य लाल एक की हालत गंभीर बताई। बाद में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। 

Also Read

 दहेज के लिए विवाहिता को बंधक बनाकर पीटा, अस्पताल में भर्ती 

8 Jul 2024 02:04 PM

लखनऊ Lucknow News: दहेज के लिए विवाहिता को बंधक बनाकर पीटा, अस्पताल में भर्ती 

गोमतीनगर इलाके में दहेज के लिए एक विवाहिता को उसके ससुरालवालों ने बंधक बनाकर पीटा। महिला के पिता की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कार्रवाई कर रही है। और पढ़ें