लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा : टैंकर से भिड़ी स्लीपर बस, 18 लोगों की मौत

टैंकर से भिड़ी स्लीपर बस, 18 लोगों की मौत
UPT | लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा

Jul 10, 2024 12:40

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा हुआ है। उन्नाव जिले की सीमा में एक स्लीपर बस टैंकर से भिड़ गई इसमें 18 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। 

Jul 10, 2024 12:40

Unnao Accident : प्रदेश के उन्नाव जनपद में लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे पर बुधवार  सुबह बड़ा हादसा हो गया। बिहार के मोतिहारी से दिल्‍ली जा रही स्‍लीपर बस में पीछे से दूध केे टैंकर ने जोरदार टक्‍कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि इसके बाद बस और टैंकर दोनों एक्सप्रेसवे पर पलट गए। इस भीषण सड़क हादसे में बस में सवार 18 लोगों की मौत हो गई, वहीं 30 से ज्‍यादा लोग जख्मी हुए हैं। घायलों को बांगरमऊ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे को लेकर शोक जताया है।

बिहार के मोतिहारी से रवाना हुई थी बस
पुलिस के मुताबिक बिहार के मोतिहारी जिले के पिपरा कोठी से स्लीपर बस मजदूरों को लेकर दिल्ली के भजनपुरा के लिए मंगलवार की शाम रवाना हुई थी। बुधवार की सुबह करीब पांच बजे बस बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र में आगरा- लखनऊ एक्सप्रेसवे पर किलोमीटर संख्या 247 पर गांव गढ़ा के पास पहुंची। इसी दौरान पीछे से आ रहे टैंकर ने टक्कर मार दी।

स्थानीय लोगों ने घायलों को बाहर निकालने का किया प्रयास
इससे बस क्षतिग्रस्त होकर पलट गई। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। घटना के वक्त अधिकांश यात्री नींद में थे। अचानक बस पलटने से हाहाकार मच गया। घायल लोग मदद के लिए पुकार लगाने लगे। आसपास के लोगों ने किसी तरह उन्‍हें बाहर निकालने का प्रयास किया। वहीं पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को अस्प्ताल दाखिल कराया।
  मृतकों की शिनाख्त के किए जा रहे प्रयास
घटना में अभी मृतकों की संख्या 18 बताई जा रही है। इनमें 14 पुरुष, 2 महिलाएं, एक लड़का और एक लड़की शामिल है। वहीं घायलों की संख्या 30 से अधिक हैं। इनमें से 17 लोगों की हालत नाजुक है। कई घायल लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया। मृतकों की शिनाख्‍त के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस के मुताबिक ट्रैवल कंपनी के जरिए माध्यम से बुक हुए टिकट के आधार पर मृतकों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। 

सीएम योगी ने जताया शोक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर शोक जताया है। उन्होंने स्थानीय जिला प्रशासन को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों का इलाज कराने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने सोशल साइट 'एक्‍स' पर लिखा कि जनपद उन्नाव में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

जाम से लोग रहे परेशान
इस हादसे के बाद आगरा की तरफ जाने वाली लेन का यातायात प्रभावित हुआ। दोनों ओर करीब दो किलोमीटर लंबा जाम लगने से लोग परेशान रहे। इसके बाद हवाई पट्टी होने से यूपीडा की टीमों ने डिवाइडर के लिए रखे कंक्रीट बोल्डर हटवाए और यातायात बहाल कराया।

Also Read

गजरियन खेड़ा में डायरिया से पीड़ित तीन मरीज भर्ती, गांव में दिन भर चला सफाई अभियान

18 Jul 2024 02:10 AM

लखनऊ Lucknow News : गजरियन खेड़ा में डायरिया से पीड़ित तीन मरीज भर्ती, गांव में दिन भर चला सफाई अभियान

पीजीआई कोतवाली क्षेत्र के गजरियन गांव में डायरिया के फैलने की जानकारी व एक की मौत के बाद महापौर, नगर आयुक्त और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को पीजीआई क्षेत्र के कल्ली पश्चिम.... और पढ़ें