बांग्लादेश हिंसा पर सांसद साक्षी महाराज का आक्रामक बयान : विपक्ष पर लगाया तुष्टीकरण का आरोप, वक्फ बोर्ड एक्ट पर भी बोले

विपक्ष पर लगाया तुष्टीकरण का आरोप, वक्फ बोर्ड एक्ट पर भी बोले
UPT | सांसद साक्षी महाराज

Aug 10, 2024 17:20

दिल्ली से उन्नाव पहुंचे महाराज ने स्थानीय पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान इस मुद्दे पर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि पूरा देश बांग्लादेश में हो रहे "नंगे नाच" को देख रहा है, जहां मंदिरों को निशाना बनाया...

Aug 10, 2024 17:20

Short Highlights
  • साक्षी महाराज ने बांग्लादेश हिंसा पर गहरी चिंता व्यक्त की
  • विपक्षी दलों मौन रहने का आरोप लगाया
  • सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री की प्रशंसा की
Unnao News : उत्तर प्रदेश के उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने बांग्लादेश में हाल ही में हुई हिंसा पर गहरी चिंता व्यक्त की है। दिल्ली से उन्नाव पहुंचे महाराज ने स्थानीय पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान इस मुद्दे पर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि पूरा देश बांग्लादेश में हो रहे "नंगे नाच" को देख रहा है, जहां मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है और हिंदू महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है।

राहुल- अखिलेश पर भड़के
सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने इस मामले पर गंभीर चिंता व्यक्त की है। हालांकि, उन्होंने विपक्षी दलों, विशेष रूप से कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर इस मुद्दे पर मौन रहने का आरोप लगाया। साक्षी महाराज ने कहा कि विपक्ष ने बांग्लादेश के हिंदुओं, सिखों, ईसाइयों और बौद्धों के लिए एक शब्द भी नहीं कहा है, जबकि वे भारत में अल्पसंख्यकों के लिए "गला फाड़-फाड़ कर" बोलते हैं।



भाजपा सांसद ने आगे कहा कि विपक्ष न तो हिंदुओं का है और न ही मुसलमानों का, बल्कि केवल तुष्टीकरण की राजनीति करता है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि जैसे ही बांग्लादेश में अंतरिम सरकार बनी, उन्होंने तुरंत वहां की सरकार से बात की और हिंदुओं के मठ-मंदिरों तथा अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

वक्फ बोर्ड को लेकर क्या बोले?
वक्फ बोर्ड एक्ट में प्रस्तावित बदलावों पर बोलते हुए साक्षी महाराज ने कहा कि इंडिया गठबंधन और असदुद्दीन ओवैसी समाज को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि भाजपा डॉ. भीमराव अंबेडकर द्वारा लिखित संविधान का सम्मान करती है और उसी के अनुसार देश चलेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि वक्फ बोर्ड की संपत्ति पर कुछ लोगों का कब्जा है, जबकि गरीब मुसलमानों के हितों की अनदेखी की जा रही है।

31 सदस्यीय संयुक्त समिति का गठन
सांसद ने भारत के विभाजन का जिक्र करते हुए कहा कि पाकिस्तान गए मुसलमानों की जमीन वक्फ बोर्ड को दे दी गई, जबकि पाकिस्तान में हिंदुओं की जमीन पर कब्जा कर लिया गया। उन्होंने दावा किया कि सरकार का इरादा गरीब मुसलमानों का उत्थान करना है, जिसके लिए अच्छे संस्थान खोलने और गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले मुसलमानों की मदद करने की योजना है। साक्षी महाराज ने कहा कि वक्फ बोर्ड से संबंधित नया कानून संवैधानिक तरीके से लाया जाएगा। इसके लिए 31 सदस्यीय एक संयुक्त समिति का गठन किया गया है, जिसमें विभिन्न दलों के प्रतिनिधि शामिल हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि इस समिति की रिपोर्ट के आधार पर ही सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- नाबार्ड योजना के तहत बनेंगे 12 नए पुल : 5 करोड़ की लागत से होगा निर्माण, एक लाख लोगों को मिलेगा लाभ

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें