Unnao Bus Accident : उन्नाव हादसे में अहम खुलासा, बस के रजिस्ट्री प्रमाणपत्र का पता निकला फर्जी

उन्नाव हादसे में अहम खुलासा, बस के रजिस्ट्री प्रमाणपत्र का पता निकला फर्जी
UPT | उन्नाव सड़क हादसा

Jul 10, 2024 18:41

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बुधवार की सुबह एक सड़क हादसा हुआ है, जिसमें लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर एक बस निशाने पर आ गई और इसमें 18 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे के बाद अहम खुलासे सामने आ रहे हैं। बस के कागजात में पाया गया कि उसका पता फर्जी था और बस बिना परमिट और बिना बीमा के चल रही थी।

Jul 10, 2024 18:41

Short Highlights
  • बस के कागजात का पता निकला फर्जी
  • अधिकांश बसों के पास इंटर स्टेट परमिट नहीं
Unnao Bus Accident : शिवहर जिले से मोतिहारी होते हुए दिल्ली जा रही बस उत्तरप्रदेश के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गयी। इस हादसे में अब तक 18 लोगों की मौत हो गयी है, जिसमें से 15 लोग बिहार के शिवहर और मोतिहारी के बताए गए हैं। 

बिना परमिट और बिना बीमा के चल रही बस
उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बुधवार की सुबह एक सड़क हादसा हुआ है, जिसमें लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर एक बस निशाने पर आ गई और इसमें 18 लोगों की मौत हो गई है। सूत्रों के अनुसार, इस हादसे के बाद अहम खुलासे सामने आ रहे हैं। बस के कागजात में पाया गया कि उसका पता फर्जी था और बस बिना परमिट और बिना बीमा के चल रही थी। प्राथमिक जांच में पता चला है कि यह बस महोबा जिले में खेती करने वाले व्यक्ति के नाम से रजिस्टर्ड थी

FIR हुई दर्ज
जानकारी के अनुसार यह बस शिवहर के ही रहने वाले शिवनारायण सिंह की थी। वहीं दिल्ली के रहने वाला चंदन जायसवाल पहाड़गंज से बसों को संचालित करते थे। अब इस मामले में आरटीओ अधिकारी बेहटा मुजावर थाने में बस मालिक के नाम पर एफआईआर (FIR) दर्ज कराएगी। बस हादसे की शिकार एक महिला ने बताया कि इस बस के मालिक कई और बस चलवाते हैं। लेकिन, हमलोग जब सफर शुरू करने वाले थे तो हमें जानकारी नहीं थी कि हमलोगों को खटारा बस में बिठा दिया जाएगा।

अधिकांश बसों के पास इंटर स्टेट परमिट नहीं
बता दें, बिहार से दिल्ली जाने वाली अधिकांश बसों के पास इंटर स्टेट परमिट नहीं होता है, ये लोग परिवहन विभाग को कुछ पैसे देकर टूरिस्ट परमिट के नाम पर ही बसों का परिचालन करते हैं। बिहार से दूसरे राज्यों में जाने वाली प्राइवेट बसों में कानूनी पहलुओं का सही ढंग से पालन नहीं होता है। ऐसे में आए दिन बस दुर्घटना की खबर सामने आती रहती हैं। इससे पहले भी बिहार से यूपी और दिल्ली जाने वाली बस हादसों का शिकार हुईं हैं।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें