उपचुनाव वाली सीटों पर भाजपा ने सदस्यता अभियान में किया फोकस : भूपेंद्र चौधरी बोले- मिल्कीपुर के लिए सपा जिम्मेदार

भूपेंद्र चौधरी बोले- मिल्कीपुर के लिए सपा जिम्मेदार
UPT | Bhupendra Chaudhary

Oct 18, 2024 12:54

प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि सदस्यता अभियान के दौरान उपचुनाव वाली सभी विधान सभा सीटों पर खास तौर पर फोकस किया गया। इन विधानसभा क्षेत्रों में भी घर-घर जाकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सदस्यता अभियान को पूरा किया और लोगों के बीच जनसंपर्क के जरिए अपनी बात रखी।

Oct 18, 2024 12:54

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर नामांकन जहां आज से शुरू हो गए हैं। वहीं भाजपा ने एक बार फिर सभी सीटों पर जीत का दावा किया है। प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। हालांकि निर्वाचन आयोग ने फिलहाल 9 सीटों पर ही उपचुनाव का कार्यक्रम घोषित किया है। ​अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर तकनीकी कारणों से फिलहाल उपचुनाव की तारीख घोषित नहीं की गई है। 

भाजपा संगठन उपचुनाव के लिए तैयार 
इस बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने शुक्रवार को मीडियो से बातचीत में कहा कि उपचुनाव को लेकर हमारी पूरी तैयारी है। सेक्टर, बूथ को लेकर जो हमारे संगठन की रचना है, उसको हमने पहले ही पूरा कर लिया है। इसके साथ ही भाजपा ने एक व्यापक जनसंपर्क के तहत अपना सदस्यता अभियान भी पूरा किया है। 



उपचुनाव वाली सीटों पर सदस्यता अभियान में किया फोकस
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सदस्यता अभियान के दौरान उपचुनाव वाली सभी विधान सभा सीटों पर खास तौर पर फोकस किया गया। इन विधानसभा क्षेत्रों में भी घर-घर जाकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सदस्यता अभियान को पूरा किया और लोगों के बीच जनसंपर्क के जरिए अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि भाजपा के पक्ष में माहौल को देखकर विपक्षी दल  खासतौर पर कांग्रेस और सपा में साफ तौर पर हताशा दिखाई दे रही है। ये लोग निराशा में है। 

मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव का सपा ने हार की डर से किया विरोध
भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि इसी का परिणाम है कि विपक्ष मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव टालने का प्रयास कर रहा है। इसी वजह से समाजवादी पार्टी और कांग्रेस मिलकर प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से इस कोशिश में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि अपनी हार सुनिश्चित मानकर यह लोग उपचुनाव समय से नहीं हो, इसके लिए व्यवधान उत्पन्न करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं है तो समाजवादी पार्टी को मिल्कीपुर में उपचुनाव कराने की मांग निर्वाचन आयोग से करनी चाहिए और चुनाव प्रक्रिया आगे बढ़ सके, इसका प्रयास उन्हें करना चाहिए।

इस वजह से मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव का कार्यक्रम टला
दरअसल मिल्कीपुर सीट पर 2022 में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम को लेकर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में दाखिल याचिका पर फैसला टलने के लिए भाजपा अब सपा को जिम्मेदार ठहरा रही है। पार्टी नेताओं का कहना है कि सपा इस सीट पर हार से डर रही है। इसलिए जानबूझ कर याचिका का विरोध किया है। इससे जाहिर है कि सपा उपचुनाव लड़ने से भाग रही है। उन्होंने कहा कि अगर सपा वास्तव में चुनाव कराना चाहती है तो उसे निर्वाचन आयोग में लिखित रूप से देना चाहिए और चुनाव कराने की मांग कर करनी चाहिए।

सपा ने याचिका का किया विरोध
वहीं याचिका दाखिल करने वाले भाजपा के पूर्व विधायक बाबा गोरखनाथ का भी कहना है कि 2022 के चुनाव परिणाम को लेकर एक और याचिका दाखिल करने वाले शिवमूरत भी उनके साथ याचिका वापस लेने के लिए कोर्ट आए हुए थे, लेकिन सपा नहीं चाहती है कि मिल्कीपुर सीट पर चुनाव हो। इसलिए सपा ने याचिका वापस होने से संबंधित अपील का विरोध किया। सपा सांसद अवधेश प्रसाद के अधिवक्ता की ओर से आपत्ति दाखिल किए जाने के कारण इस सीट पर उपचुनाव को लेकर फैसला 15 दिन तक टल गया है।

Also Read

तलाशी के दौरान दो मिली, पहले भी हो चुकी है घटना

18 Oct 2024 02:47 PM

लखनऊ अलीगंज के श्रीराम औद्योगिक अनाथालय से 9 लड़कियां फरार : तलाशी के दौरान दो मिली, पहले भी हो चुकी है घटना

सहायक पुलिस आयुक्त अलीगंज ने बताया कि शुक्रवार सुबह लगभग 3:45 बजे स्थानीय थाने को सूचना मिली कि श्री राम औद्योगिक अनाथालय से कुछ लड़कियां भाग गई हैं। इस सूचना पर पुलिस तत्काल आगे की कार्रवाई में जुट गई। घटना की जानकारी करने पर सामने आया कि 9 बालिकाएं अनाथालय से चली गई हैं। और पढ़ें