सिपाही भर्ती परीक्षा का दूसरा दिन : डीएम सूर्य पाल गंगवार ने शहर के प्रमुख परीक्षा केंद्रों का किया निरीक्षण

डीएम सूर्य पाल गंगवार ने शहर के प्रमुख परीक्षा केंद्रों का किया निरीक्षण
UPT | डीएम सूर्य पाल गंगवार ने शहर के प्रमुख परीक्षा केंद्रों का किया दौरा।

Aug 25, 2024 02:18

डीएम ने राजकीय जुबली इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया और फिर गोला गंज स्थित क्रिश्चियन इंटर कॉलेज पहुंचे। इस दौरान,उन्होंने कंट्रोल रूम में लगे सीसीटीवी कैमरों की लाइव फीड की मॉनिटरिंग भी की।

Aug 25, 2024 02:18

Lucknow News : जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने शहर के प्रमुख परीक्षा केंद्रों का दौरा किया। उन्होंने पहले राजकीय जुबली इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया और फिर गोला गंज स्थित क्रिश्चियन इंटर कॉलेज पहुंचे। इस दौरान,उन्होंने कंट्रोल रूम में लगे सीसीटीवी कैमरों की लाइव फीड की मॉनिटरिंग भी की। लखनऊ में परीक्षा के लिए कुल 81 केंद्र बनाए गए हैं, जहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी परीक्षा केंद्रों पर जैमर लगाए गए हैं, और 1871 सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से निगरानी की जा रही है। इस कार्य के लिए 173 सदस्यों की एक विशेष टीम तैनात की गई है।

10 पालियों में शांतिपूर्ण ढंग से हो रही परीक्षाएं
डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा सभी परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं,डीजीपी प्रशांत कुमार ने लखनऊ विश्वविद्यालय के परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि परीक्षा का दूसरा दिन है और सभी केंद्रों पर सुचारु रूप से परीक्षा हो रही है। अब तक किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं आई है,व्यवस्थाएं बिल्कुल सही ढंग से चल रही हैं। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि कल पांच लोगों को अनुचित साधनों का प्रयोग करते हुए गिरफ्तार किया गया है। टीम लगातार सभी केंद्रों पर नजर रख रही है। सभी परीक्षार्थियों की बारीकी से जांच की जा रही है। परीक्षा कुल 10 पालियों में हो रही है और यह प्रक्रिया पांच दिनों तक चलेगी। परीक्षाएं पूरी तरह से शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित की जा रही हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का दूसरा दिन है। परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों की सुबह से ही लंबी कतारें लग गई थी और प्रवेश प्रक्रिया भी आरंभ कर दी गई थी। इस परीक्षा के लिए 48 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है, और यह पांच दिनों तक चलेगी। प्रशासन इस पूरी प्रक्रिया को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए पूरी तरह सजग है।

यूपी में 67 जिलों में 1174 केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन
यूपी में आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर भर्ती की लिखित परीक्षा में 23, 24, 25, 30 एवं 31 अगस्त को आयोजित की जा रही है। इसके लिए 48,17,441 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। लिखित भर्ती परीक्षा शुक्रवार से 67 जिलों में 1174 केंद्रों पर आयोजित की जा रही है। पहली पाली की परीक्षा का समय सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा का समय 3 बजे से 5 बजे तक है। दो घंटे की परीक्षा में पांच मिनट अतिरिक्त मिलेंगे। परीक्षा केंद्रों पर दीवार घड़ी भी लगाई गई है।

पहले दिन चार लाख अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा
उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का दूसरा दिन है,सिपाही भर्ती परीक्षा का परीक्षा का पहला दिन काफी व्यस्त और महत्वपूर्ण साबित हुआ। पहले दिन चार लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, और परीक्षा केंद्रों के बाहर सुरक्षा को कड़ा किया गया था। भारी पुलिस बल को तैनात किया गया था ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके।

Also Read

राजस्व मुख्यालय पर लेखपाल अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, 1921 रिक्त पदों पर जल्द भर्ती करने की मांग

25 Sep 2024 06:42 PM

लखनऊ Lucknow News : राजस्व मुख्यालय पर लेखपाल अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, 1921 रिक्त पदों पर जल्द भर्ती करने की मांग

लेखपाल भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 8085 पदों पर नियुक्ति होनी थी, लेकिन अब तक 6164 अभ्यर्थियों को ही नियुक्ति पत्र प्राप्त हो पाए हैं। बाकी 1921 पद अभी भी खाली हैं। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने मांग की कि इन रिक्त पदों पर जल्द से जल्द भर्ती की जाए। और पढ़ें