सोशल साइट एक्स पर अभद्र टिप्पणी : राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की सदस्य ऋचा राजपूत ने दर्ज कराया केस, जानें पूरा मामला

राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की सदस्य ऋचा राजपूत ने दर्ज कराया केस, जानें पूरा मामला
UPT | Hazratganj Police Station

Oct 18, 2024 12:36

डॉ. ऋचा राजपूत ने आरोप लगाया कि ये व्यक्ति अपनी पहचान छुपाकर सोशल मीडिया में नफरत फैला रहा है। इसका संभावित नाम 'शकील तनवीर' बताया जाता है और हिंदू बनकर हिंदू महिलाओं विशेषकर पिछड़े वर्ग की महिलाओं को प्रभावित करता है।

Oct 18, 2024 12:36

Lucknow News : भाजपा प्रवक्ता और राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की सदस्य डॉ. ऋचा राजपूत ने सोशल साइट एक्स पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में हजरतगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने अपनी तहरीर में कहा है कि एकाउंट @surya_samajwadi के जरिए लगातार आपराधिक गतिविधियां की जा रही हैं। सोशल मीडिया पर पहचान छिपा कर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के साथ जाति विशेष को भड़काने का भी प्रयास किया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शारीरिक हिंसा के लिए किया प्रेरित
डॉ. ऋचा राजपूत ने कहा कि उनके पोस्ट किये गये वीडियो का स्क्रीन शॉट लेकर आरोपी व्यक्ति ने अपने समर्थकों को उन पर शारीरिक हिंसा के लिये प्रेरित किया। राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की सदस्य ने इसका स्क्रीनशॉट भी प्रमाण के तौर पर पुलिस को दिया है। इसके अलावा कई अन्य सोशल मीडिया पोस्ट का भी जानकारी दी है, जिसे नफरत फैलाने, समाज को बांटने और लव जिहाद का समर्थन करने वाला बताया गया है।



महिलाओं, दलितों और पिछड़ों को बनाया जा रहा निशाना
डॉ. ऋचा राजपूत ने कहा कि इस हैंडल से लगातार महिलाओं, गणमान्य व्यक्तियों, दलित एवं पिछड़े वर्ग के व्यक्तियों के प्रति अभद्र टिप्पणी और गाली गलौज की जा रही है। जातिगत वैमनस्य फैलाने का काम हो रहा है, जिससे दो समाजों में आपसी टकराव हो रहे है, विशेषकर यादव और क्षत्रिय एवं लोधी समाज इससे प्रभावित हो रही है।

पहचान छिपाकर सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने का आरोप
इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि जानकारी के मुताबिक ये व्यक्ति अपनी पहचान छुपाकर सोशल मीडिया में नफरत फैला रहा है। इसका संभावित नाम 'शकील तनवीर' बताया जाता है और हिंदू बनकर हिंदू महिलाओं विशेषकर पिछड़े वर्ग की महिलाओं को प्रभावित करता है। इस हैडल की जांच की जाये और इसकी पहचान सार्वजनिक की जाये। उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 लोकसभा चुनाव में इस हैंडल के जरिए ईवीएम की गड़बड़ी को लेकर झूठे वीडियो पोस्ट किये, जिसके लिये कई हैंडल से इसकी शिकायत दर्ज करायी गई।

जाति विशेष को भड़काकर तनाव फैलाने की साजिश
डॉ. ऋचा राजपूत ने कहा कि यूपी पुलिस के एनकांउटर को फर्जी बताकर इस शख्स ने  जाति विशेष को भड़काने एवं समाजिक द्वेष पैदा करने की भी कोशिश की। उन्होंने इसकी उच्चस्तरीय जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है। इस प्रकरण में पुलिस ने BNS की धारा 353(2),196 एवं IT एक्ट 66D और 67 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Also Read

सपा बोली- हम भी महाविकास अघाड़ी का हिस्सा, कांग्रेस से कर दी ये मांग

18 Oct 2024 01:51 PM

लखनऊ महाराष्ट्र चुनाव पर शुरू हुई सुगबुगाहट : सपा बोली- हम भी महाविकास अघाड़ी का हिस्सा, कांग्रेस से कर दी ये मांग

महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर महाविकास अघाड़ी (MVA) के सहयोगी दलों के बीच सीट शेयरिंग पर बातचीत जारी है... और पढ़ें