एसटीएफ ने अलीगढ़ से मुन्ना भाई दबोचा : 12 लाख रुपये में सौदा कर स्क्रीन शेयरिंग के जरिए कर रहा था नकल 

12 लाख रुपये में सौदा कर स्क्रीन शेयरिंग के जरिए कर रहा था नकल 
UPT | पकड़ा गया मुन्ना भाई

Jan 31, 2024 14:57

एसटीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए आरोपी की पहचान अरूण प्रताप सिंह उर्फ छोटू निवासी ग्राम हयातपुर हिगोटिया मीर की नगरिया थाना लोधा जनपद अलीगढ़ के रूप में हुई है...

Jan 31, 2024 14:57

Short Highlights
  • कर्मचारी,सहायक परिचालक, प्रधान परिचालक, प्रधान परिचालक यांत्रिक-2022 की थी परीक्षा
     
Lucknow/Aligarh News : यूपी एसटीएफ ने एक मुन्ना भाई को अलीगढ़ से गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी अलीगढ़ में आयोजित कार्यशाला कर्मचारी, सहायक परिचालक, प्रधान परिचालक, प्रधान परिचालक यांत्रिक-2022 की परीक्षा दे रहा था। जांच में पता चला है कि आरोपी तकनीकी छेड़छाड़ कर अन्य स्थान से स्क्रीन शेयरिंग कर नकल कर रहा था। इसके लिए बकायदा उसने नकल कराने वाले गिरोह से 12 लाख रुपये में सौदा किया था। 

आराम से बैठकर दे रहा था परीक्षा
एसटीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए आरोपी की पहचान अरूण प्रताप सिंह उर्फ छोटू निवासी ग्राम हयातपुर हिगोटिया मीर की नगरिया थाना लोधा जनपद अलीगढ़ के रूप में हुई है। इसके कब्जे से चार परीक्षा संबंधी दस्तावेज छायाप्रति, एक सीपीयू, एक आधार कार्ड, एक डीएल और नगदी बरामद की गई है। एसटीएफ अधिकारी ने बताया कि सूचना मिली थी कि अलीगढ़ जनपद के पीएमसी ऑनलाइन एक्जामिनेशन सेन्टर में 29 जनवरी को आयोजित प्रधान परिचालक यांत्रिक-2022 की परीक्षा में एक अभ्यर्थी द्वारा स्क्रीन शेयरिंग के माध्यम से परीक्षा दे रहा है। इसके बाद एसटीएफ की टीम स्थानीय पुलिस के साथ मौके पर पहुंची। टीम ने परीक्षा केन्द्र से प्राप्त रोल नंबर व नाम के परीक्षार्थी के बारे में जानकारी प्राप्त की गई तो ज्ञात हुआ कि अरूण प्रताप सिंह उर्फ छोटू लैब नंबर-एक सिस्टम नंबर-छह पर बैठा है। जहां पहुंचकर देखा गया तो उसके द्वारा स्क्रीन शेयरिंग के माध्यम से परीक्षा दे रहा था, इस पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 

गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश जारी
एसटीएफ की पूछताछ में अरूण प्रताप सिंह ने बताया कि उसे देवा निवासी अलीगढ़ व उसके साथी से 12 लाख रुपये में स्क्रीन शेयर कर परीक्षा पास कराने की बात हुई थी। उसने यह बोला था कि तुम अपनी सीट पर बैठे रहना और तुम्हारा पेपर हम लोग स्क्रीन शेयर कर साल्व कर देंगे। एसटीएफ अधिकारी ने बताया कि पुलिस अब नकल कराने वाले आरोपियों को तलाश कर रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। 

Also Read

बोलीं- कार्रवाई करें केंद्र-राज्य सरकारें, संविधान की दिलाई याद

6 Oct 2024 10:48 AM

लखनऊ महंत यति नरसिंहानंद विवाद पर मायावती : बोलीं- कार्रवाई करें केंद्र-राज्य सरकारें, संविधान की दिलाई याद

मायावती ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर नरसिंहानंद के पैगंबर मोहम्मद साहब पर दिए गए विवादित बयान पर कार्रवाई की मांग की है। और पढ़ें