UP Weather Update : बारिश के साथ हो रही उमस, आज भी कई जिलों में बरस सकते बादल

बारिश के साथ हो रही उमस, आज भी कई जिलों में बरस सकते बादल
UPT | UP Weather News

Jul 11, 2024 10:16

उत्तर प्रदेश में मौसम लगातार बदल रहा है। दरअसल यहा पर पल में धूप तो पल में बारिश देखने को मिल रही है। प्रदेश के कई जिलों में हल्की से लेकर तेज बारिश होने की संभावना है। कुछ स्थानों पर...

Jul 11, 2024 10:16

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में मौसम लगातार बदल रहा है। दरअसल यहा पर पल में धूप तो पल में बारिश देखने को मिल रही है। प्रदेश के कई जिलों में हल्की से लेकर तेज बारिश होने की संभावना है। कुछ स्थानों पर बारिश के साथ ही ठंडक भी महसूस हो रही है, जबकि कई जगहों पर सूर्य की किरणें तेजी से बिखर रही हैं।

ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी
बता दें कि लखनऊ मौसम केंद्र के अनुसार कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जिनमें बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, और श्रावस्ती शामिल हैं। इन जिलों में बिजली गिरने की भी संभावना है। इसके अलावा फतेहपुर, प्रतापगढ़, बस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, ललितपुर, हमीरपुर, महोबा और झांसी में येलो अलर्ट जारी है। यहां पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना भी है।

इतना रहेगा तापमान
प्रदेश में आज अधिकतम तापमान 34 से 35 डिग्री सेल्सियस अधिकतम जबकि न्यूनतम तापमान 26 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है।

पिछले 24 घंटे में यहां हुई बारिश
बता दें कि पिछले 24 घंटे में लखनऊ में 10 मिलीमीटर, बाराबंकी में 14 मिलीमीटर, हरदोई में 2, कानपुर शहर में 35, इटावा में 4, वाराणसी में 60, बलिया में 16, तो वहीं उरई में 5, बरेली में 4, मुरादाबाद में 2, मेरठ में 6 और बुलंदशहर में 5 मिली मीटर तक बारिश है लखनऊ मौसम केंद्र ने रिकॉर्ड की है।

Also Read

पौधरोपण के समय अफसरों पर भड़की राज्यपाल, जानिए क्यों जताई नाराजगी

20 Jul 2024 05:32 PM

सीतापुर सीतापुर पहुंची आनंदी बेन पटेल : पौधरोपण के समय अफसरों पर भड़की राज्यपाल, जानिए क्यों जताई नाराजगी

सीतापुर पहुंची आनंदी बेन पटेल : पौधारोपण अभियान में लिया भाग, अफसरों पर भड़की राज्यपाल, जानिए क्यों जताई नाराजगी और पढ़ें