Lucknow News : सैलरी में कटौती से नाराज रोडवेज कर्मी मोबाइल टावर पर चढ़ा, खुदकुशी की दी धमकी

सैलरी में कटौती से नाराज रोडवेज कर्मी मोबाइल टावर पर चढ़ा, खुदकुशी की दी धमकी
UPT | मोबाइल टावर पर चढ़ा कर्मचारी राजू सैनी

Jun 23, 2024 13:39

लखनऊ के कैसरबाग डिपो के पास स्थित मोबाइल टावर पर परिवहन विभाग का कर्मचारी आत्महत्या के लिए चढ़ गया। कर्मचारी ने उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) के अधिकारियों पर अभद्रता का आरोप लगाया है।

Jun 23, 2024 13:39

Short Highlights
  • परिवहन निगम के अधिकारी मौके पर 
  • पत्नी और बच्चे भी नीचे धरने पर बैठे
Lucknow News : सैलरी में कटौती से नाराज रोडवेज कर्मचारी कैसरबाग स्थित मोबाइल टावर पर आत्महत्या के लिए चढ़ गया। जानकारी मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया और मौके पर पहुंचकर उसे मनाने का प्रयास किया गया। बताया जा रहा है कि रोडवेज कर्मचारी राजू सैनी अलीगढ़ के हथरौली डिपो में तैनात है। उसकी पत्नी और बच्चे भी नीचे धरने पर बैठे हैं। 

क्या है पूरा मामला
लखनऊ के कैसरबाग डिपो के पास स्थित मोबाइल टावर पर परिवहन विभाग का कर्मचारी आत्महत्या के लिए चढ़ गया। कर्मचारी ने उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) के अधिकारियों पर अभद्रता का आरोप लगाया है। जानकारी होते ही मौके पर क्षेत्रीय प्रबंधक और सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक पहुंचे। साथ में पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौजूद हैं। जानकारी के अनुसार राजू सैनी की सैलरी में कटौती की गई, जिससे नाराज होकर वह कैसरबाग डिपो के पास स्थित पानी की टंकी वाले मोबाइल टावर पर चढ़ गया।

कहा- मुख्यमंत्री को देने हैं सुझाव
उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के लखनऊ पीआरओ अजीत सिंह ने बताया कि इसके पहले भी राजू सैनी टावर पर चढ़कर प्रदर्शन कर चुका है। वहीं रविवार को परिवार संग पहुंचे राजू सैनी टावर पर आत्महत्या के लिए चढ़ गया। दरअसल राजू सैनी की अटेंडेंस कम होने की वजह से सैलरी में कटौती की गई है, जिसके कारण वह नाराज है और आत्महत्या के लिए टावर पर चढ़ गया। अधिकारियों ने राजू सैनी से त्वरित भुगतान की बात कही है। लेकिन, राजू सैनी का कहना है कि उसे परिवहन विभाग के बारे में मुख्यमंत्री को सुझाव देने हैं, जब तक वह सुझाव नहीं दे देगा तब तक नीचे नहीं उतरेगा।

चक्का जाम की अपील
राजू सैनी ने टावर पर चढ़ने के बाद वीडियो जारी किया, जिसमें उसने परिवहन विभाग के कर्मचारियों से अपील करते हुए कहा कि यह में अपने लिए नहीं बल्कि आप सबके लिए कर रहा हूं। एक दिन अगर चक्का जाम कर दिया जाए तो अधिकारियों के होश ठिकाने आ जाएंगे। बहरहाल विभाग के तमाम बड़े अधिकारी राजू सैनी को मनाने में लगे हुए हैं, जिससे उसे नीचे उतारा जा सके।

Also Read

चार आईएएस अ​फसरों का तबादला, राम सिंह वर्मा को यूपीएसआरटीसी के अपर प्रबंध निदेशक का जिम्मा

8 Jul 2024 02:33 PM

लखनऊ IAS transfers : चार आईएएस अ​फसरों का तबादला, राम सिंह वर्मा को यूपीएसआरटीसी के अपर प्रबंध निदेशक का जिम्मा

शासन की तबादला सूची के मुताबिक आईएएस अफसर राम सिंह वर्मा को मुख्य महाप्रबंधक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) से अपर प्रबंध निदेशक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के पद पर तैनात किया गया है। और पढ़ें