उत्तर प्रदेश उपचुनाव : कांग्रेस और सपा ने उतारे अपने दिग्गज, प्रभारियों की घोषणा से गरमाई राजनीति

कांग्रेस और सपा ने उतारे अपने दिग्गज, प्रभारियों की घोषणा से गरमाई राजनीति
UPT | राहुल गांधी और अखिलेश यादव

Aug 12, 2024 23:00

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनावों को लेकर राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी तेज हो गई है। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने अपने-अपने प्रभारियों की घोषणा कर दी है...

Aug 12, 2024 23:00

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनावों को लेकर राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी तेज हो गई है। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपने-अपने प्रभारियों की घोषणा कर दी है, जिससे चुनावी माहौल और भी गरमा गया है। दोनों दलों ने अपने वरिष्ठ नेताओं और अनुभवी कार्यकर्ताओं को मैदान में उतारा है, जो इस बात का संकेत है कि वे इन उपचुनावों को कितनी गंभीरता से ले रहे हैं।

कांग्रेस ने की सीटों के लिए प्रभारियों की घोषणा
कांग्रेस ने सभी दस सीटों के लिए प्रभारियों की घोषणा की है। पार्टी ने अपने छह सांसदों में से पांच को विभिन्न सीटों का प्रभार सौंपा है, जबकि केवल राहुल गांधी को इस जिम्मेदारी से मुक्त रखा गया है। अमेठी से सांसद केएल शर्मा को कानपुर की सीसामऊ सीट का प्रभारी बनाया गया है, जबकि सहारनपुर से सांसद इमरान मसूद को मीरापुर सीट की जिम्मेदारी दी गई है। सीतापुर के सांसद राकेश राठौर को कुन्दरकी, बाराबंकी से सांसद तनुज पुनिया को गाजियाबाद और इलाहाबाद से सांसद उज्जवल रमण सिंह को फूलपुर सीट का प्रभारी नियुक्त किया गया है।



वरिष्ठ नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी
इसके अलावा, कांग्रेस ने कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं को भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपी हैं। मंझवा सीट पर विधायक वीरेंद्र सिंह और कटेहरी सीट पर पूर्व सांसद नसीमुद्दीन सिद्दकी को प्रभारी बनाया गया है। अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर पार्टी प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह, खैर सीट पर राजकुमार रावत और करहल सीट पर फतेहपुर सीकरी के पूर्व प्रत्याशी रामनाथ सिकरवार को जिम्मेदारी दी गई है।

समाजवादी पार्टी ने भी प्रभारियों की घोषणा
दूसरी ओर, समाजवादी पार्टी ने भी अपने छह प्रभारियों की घोषणा की है। सपा ने विशेष रूप से मिल्कीपुर और कटेहरी सीटों पर ध्यान केंद्रित किया है, जहां भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद चुनाव प्रचार की कमान संभाल रहे हैं। कटेहरी में पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव को प्रभारी बनाया गया है, जबकि मिल्कीपुर में सांसद अवधेश प्रसाद और विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष लाल बिहारी यादव को संयुक्त रूप से जिम्मेदारी दी गई है।

संगठन को मजबूत करने के दिए निर्देश
सपा ने अन्य सीटों के लिए भी अपने अनुभवी नेताओं को उतारा है। मझवां सीट पर सांसद वीरेंद्र सिंह, करहल पर पूर्व मंत्री चंद्रदेव यादव, फूलपुर पर विधायक व पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज और सीसामऊ पर विधायक राजेंद्र कुमार को प्रभारी नियुक्त किया गया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इन प्रभारियों को बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने का निर्देश दिया है।

Also Read

तीन साल पूरा कर चुके अफसर हटेंगे , स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू

28 Sep 2024 11:38 PM

लखनऊ चुनाव आयोग ने शुरू की विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां : तीन साल पूरा कर चुके अफसर हटेंगे , स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनावों की तैयारियों को लेकर चुनाव आयोग ने कड़े निर्देश जारी किए हैं। 10 जिलों में जिन अधिकारियों का तीन साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है, उन्हें स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। और पढ़ें