ऑथर Mazkoor Alam

प्राण-प्रतिष्ठा समारोह : विहिप अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा- नहीं हो रही राम मंदिर पर कोई राजनीति

 विहिप अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा- नहीं हो रही राम मंदिर पर कोई राजनीति
Uttar Pradesh Times | VHP President Alok Kumar

Jan 01, 2024 14:05

आलोक कुमार ने कहा कि अयोध्या में होने वाले रामलला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए कांग्रेस पार्टी के तीन वरिष्ठ नेताओं को न्योता दिया गया है। इनमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी शामिल हैं।

Jan 01, 2024 14:05

लखनऊ : अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों के बीच यह आरोप भी लग रहे हैं कि राम मंदिर को लेकर भाजपा राजनीति कर रही है। उद्धव ठाकरे, संजय राउत, शरद पवार आदि कई नेताओं ने यह आरोप लगाया है कि उन्हें राम मंदिर समारोह का न्योता नहीं मिला है। इन आरोपों पर जवाब देते हुए विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि कोई राजनीति नहीं हो रही है। हमने सभी प्रमुख दलों के अध्यक्षों को बुलाया है। ये कार्यक्रम पूरे देश का है। सबका स्वागत है।

‘खड़गे को खुद दिया निमंत्रण’
आलोक कुमार ने कहा कि अयोध्या में होने वाले रामलला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए कांग्रेस पार्टी के तीन वरिष्ठ नेताओं को न्योता दिया गया है। इनमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी शामिल हैं। इसके आगे उन्होंने यह भी कहा कि समारोह में जो भी आएगा उसे सम्मान दिया जाएगा। स्थान दिया जाएगा। आलोक कुमार ने कहा कि सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन को इसीलिए तो निमंत्रण दिया गया था कि ये तमाम लोग राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में आएं। खड़गे के पास तो वह खुद गए थे। अधीर रंजन चौधरी के पास विश्व हिन्दू परिषद और ट्रस्ट के लोग गए थे। श्रीराम जन्मभूमि निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा खुद जाकर सोनिया गांधी को निमंत्रण देकर आए हैं। 

’राजनीति होती तो विपक्ष नेता को क्यों देते निमंत्रण’
आलोक कुमार ने कहा कि हमने विपक्ष के नेताओं को जब निमंत्रण दिया है तो प्रधानमंत्री को निमंत्रण देने पर क्या आपत्ति हो सकती है। आलोक कुमार ने आगे कहा कि राम मंदिर पर अगर राजनीति करनी होती तो हम विपक्ष के नेताओं को न्योता क्यों देते। उन्होंने कहा कि हमने कांग्रेस संसदीय समिति की अध्यक्ष होने के नाते सोनिया गांधी को निमंत्रण दिया है। अगर राजनीति करनी होती तो उन्हें क्यों देते निमंत्रण। आलोक कुमार ने कहा कि वह यह बार-बार दोहराते रहे हैं कि अगर वो आएंगे तो हम उनको सम्मान देंगे। स्थान देंगे और स्वागत करेंगे। आलोक कुमार ने कहा कि हमने बाकी प्रमुख दलों के अध्यक्षों को भी बुलाया है। ये कार्यक्रम पूरे देश का सबका स्वागत है।

Also Read

अब होगी घटनास्थल की वीडियोग्राफी, जारी की नई गाइडलाइन...

20 Oct 2024 11:51 PM

लखनऊ एनकाउंटर विवाद पर यूपी सरकार सख्त : अब होगी घटनास्थल की वीडियोग्राफी, जारी की नई गाइडलाइन...

यूपी में एनकाउंटरों पर उठ रहे सवालों को लेकर शासन ने नई गाइडलाइन जारी की है। डीजीपी प्रशांत कुमार ने हाल ही में सुलतानपुर और बहराइच में हुई मुठभेड़ों के संदर्भ में सवाल उठने के बाद सभी जिलों के कप्तानों और पुलिस कमिश्नरों को नए निर्देश दिए... और पढ़ें