Lucknow News : विजिलेंस ने 55 किलोवाट बिजली चोरी पकड़ी, कटियाबाजों पर एफआईआर दर्ज 

विजिलेंस ने 55 किलोवाट बिजली चोरी पकड़ी, कटियाबाजों पर एफआईआर दर्ज 
UPT | विजिलेंस ने 55 किलोवाट बिजली चोरी पकड़ी

Oct 18, 2024 18:17

मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की प्रवर्तन टीम का बिजली चोरों के खिलाफ अभियान जारी है। अपर पुलिस अधीक्षक अंकिता सिंह के निर्देश पर गठित टीमों ने लखनऊ में अलग-अलग जगहों पर 35 किलोवाट से अधिक की बिजली चोरी पकड़ी।

Oct 18, 2024 18:17

Lucknow News : मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की प्रवर्तन टीम का बिजली चोरों के खिलाफ अभियान जारी है। अपर पुलिस अधीक्षक अंकिता सिंह के निर्देश पर गठित टीमों ने शुक्रवार को लखनऊ में अलग-अलग जगहों पर 35 किलोवाट से अधिक की बिजली चोरी पकड़ी। इसके अलावा रायबरेली में पांच किलोवाट और शाहजहांपुर में 15 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी। एफआईआर दर्ज करवाकर सभी के कनेक्शन काट दिए गए।

चार घरों में चोरी से जलती मिली बिजली
अपर पुलिस अधीक्षक अंकिता सिंह ने बताया कि लेसा द्वितीय के प्रभारी निरीक्षक हरिनाथ सिंह ने बीकेटी के शिवपुरी में जगरानी और गोविन्द प्रसाद के घर में पांच-पांच किलोवाट बिजली चोरी पकड़ी। जांच की तो केबल में कटिया लगाकर और एक मीटर से अतिरिक्त तार लगाकर बिजली चोरी मिली। इसके अलावा लेसा तृतीय के प्रभारी निरीक्षक सैयद मोहम्मद ने गुलिस्ता कालोनी में मसरत नूर खान के घर में 14.850 किलोवाट और दीपक गिदवानी के घर में 10.700 किलोवाट बिजली चोरी मिली। 



इन ​जिलों में भी बिजली चोरी पकड़ी
अंकिता सिंह ने बताया कि रायबरेली में प्रवर्तन दल प्रभारी निरीक्षक बद्री प्रसाद ने चेकिंग अभियान के दौरान रीवा निवासी कृष्ण देव को पांच किलोवाट की बिजली चोरी करते पाया गया। इसके अलावा शाहजहांपर में   हिजमा निवासी लालूराम के घर में 05 किलोवाट, झाला बन्थरा दिसमा में हरिप्रीत सिंह के यहां पांच किलोवाट और कल्याणपुर गांव में योगेश्वर सिंह के घर से भी पांच किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी।

Also Read

सभी केस सेफ-वैक पोर्टल पर दर्ज करना जरूरी, जानें नई गाइडलाइन

18 Oct 2024 08:34 PM

लखनऊ टीकाकरण के दुष्प्रभावों की रिपोर्टिंग पर जोर : सभी केस सेफ-वैक पोर्टल पर दर्ज करना जरूरी, जानें नई गाइडलाइन

प्रमुख सचिव पार्थ सारथी सेन शर्मा ने जोर देते हुए कहा कि टीकाकरण के बाद उत्पन्न होने वाले दुष्प्रभावों की रिपोर्टिंग से स्वास्थ्य अधिकारियों को सही जानकारी मिलती है, जिससे टीकाकरण के प्रति जनसमूह में विश्वास कायम रहता है। और पढ़ें