Lucknow Crime : नाबालिग समेत 14 शातिर महिलाएं गिरफ्तार, ऐसे बनाती थीं लोगों को शिकार

नाबालिग समेत 14 शातिर महिलाएं गिरफ्तार, ऐसे बनाती थीं लोगों को शिकार
UPT | पुलिस गिरफ्त में महिला गैंग

Jun 17, 2024 18:56

लखनऊ में लूट की वारदात को अंजाम देने वाली महिलाओं के गैंग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। महिलाओं का कई अन्य जिलों में भी आपराधिक रिकॉर्ड है।

Jun 17, 2024 18:56

Short Highlights
  • अकेली महिलाओं को बनाती थीं अपना शिकार
  • बोलेरो गाड़ी में सवार रहते थे गिरोह के सदस्य
Lucknow  News: राजधानी में तीन अलग-अलग थानों की वारदातों में शामिल टप्पेबाजों को पुलिस ने गिरफ्तार किया, जिसमें एक नाबालिग किशोरी समेत 14 महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं। ये गिरोह ऑटो रिक्शा में अकेली बैठी महिलाओं को अपना निशाना बनाता था। 

क्या है पूरा मामला 
लखनऊ पुलिस ने नाबालिग किशोरी समेत 14 लुटेरी महिलाओं के गैंग को धरदबोचा। उनके पास से दो बोलेरो गाड़ी और 25000 रुपए नकद बरामद हुए हैं। लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट के डीसीपी साउथ जोन तेज स्वरूप सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि यह सभी महिलाएं गोरखपुर और आजमगढ़ की रहने वाली हैं, जिन पर 25000 का इनाम घोषित था। कई दिनों से ये महिलाएं लखनऊ और आसपास के इलाकों में घटनाओं को अंजाम दे रही थीं। इन महिलाओं का आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है। वहीं इसके साथ गैंग के एक पुरुष को भी गिरफ्तार किया गया है। एक ड्राइवर मौके से फरार हो गया, जिसकी तलाश में टीम गठित की गई है।

कैसे करती थी घटनाएं 
डीसीपी साउथ तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि गैंग की सभी महिलाएं दो अलग-अलग बोलेरो गाड़ी से बैठकर अपने शिकार की तलाश करती थीं। इस गैंग का शिकार ऐसी महिलाएं होती थी, जो ऑटो व ई-रिक्शा पर अकेले बैठकर जा रही होती थीं। इनके दिखते ही गिरोह की महिलाएं गैंग की अन्य महिलाओं को फोन करके लोकेशन पर बुलाती थीं। इसके बाद ये सभी उस ऑटो में सवार होकर कई तरह के पैंतरे आजमाती थींं। पुलिस के मुताबिक गिरोह की सदस्य कभी पैर दबाकर, उल्टी का बहाना, अपनी बातों में उलझाना आदि के जरिए अकेली महिला को चकमा देती थीं और मौका मिलते ही उनका सामान ज्वेलरी आदि लेकर फरार हो जाती थीं।

कई घटनाओं को कबूला 
गैंग की महिलाओं ने पुलिस पूछताछ में लखनऊ और रायबरेली जनपद में कई वारदातों को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। बीते शनिवार को ही इन्होंने मोहनलालगंज के डिघारी गांव की रहने वाली महिला को अपना निशाना बनाया। इस महिला के अस्पताल जाने के दौरान गिरोह ने उसकी चेन लूट की वारदात को अंजाम दिया। इस घटना की एफआईआर मोहनलालगंज थाने में दर्ज कराई गई है। इससे पहले अप्रैल महीने में सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र के अंतर्गत की वारदात को भी इस महिला गैंग ने कबूला है।

तीन थानों से हुई गिरफ्तारी 
मोहनलालगंज पुलिस ने सोमवार को मुखबिर की सूचना पर हरिकंशगढ़ी के पास से एक नाबालिग किशोरी समेत 7 महिलाओं और एक पुरुष को गिरफ्तार किया। वहीं पीजीआई पुलिस ने गैंग की छह अन्य महिलाओं को धर दबोचा। इसके साथ ही आशियाना थाना पुलिस ने चेन स्नेचर को सीसीटीवी की मदद से गिरफ्तार किया, जो लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए अपराधी बन गया था। पुलिस ने अपराधी के पास से लूट की घटना का सामान और गाड़ी भी बरामद की है। वहीं महिला गैंग के भागे हुए एक ड्राइवर की तलाश पुलिस कर रही है जो जल्द ही पुलिस के कब्जे में होगा।

Also Read

चार आईएएस अ​फसरों का तबादला, राम सिंह वर्मा को यूपीएसआरटीसी के अपर प्रबंध निदेशक का जिम्मा

8 Jul 2024 02:33 PM

लखनऊ IAS transfers : चार आईएएस अ​फसरों का तबादला, राम सिंह वर्मा को यूपीएसआरटीसी के अपर प्रबंध निदेशक का जिम्मा

शासन की तबादला सूची के मुताबिक आईएएस अफसर राम सिंह वर्मा को मुख्य महाप्रबंधक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) से अपर प्रबंध निदेशक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के पद पर तैनात किया गया है। और पढ़ें