Meerut Police Encounter : शराब ठेके से कलेक्शन करने वाले एजेंट से लूट के आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल

शराब ठेके से कलेक्शन करने वाले एजेंट से लूट के आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल
UPT | मेरठ में पुलिस मुठभेड़ में घायल लूट का आरोपी बदमाश।

Oct 20, 2024 22:55

पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई कार्यवाही में अभियुक्त बाएं पैर में गोली लगने से घायल हो गया। घायल अभियुक्त ने अपना नाम सौरभ पुत्र नरेश गुर्जर निवासी ग्राम हसनपुर कला थाना किठौर जनपद मेरठ बताया।

Oct 20, 2024 22:55

Short Highlights
  • तीन आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार
  • थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में लूट के मामले में थे फरार
  • एक लुटेरे के पैर में लगी गोली, दो को पुलिस ने दबोचा
Meerut News : मेरठ में आज पुलिस मुठभेड़ में तीन लुटेरे गिरफ्तार किए गए हैं। गिरफ्तार किए गए तीनों लुटेरों ने मेरठ में शराब ठेकों से कलेक्शन करने वाले एजेंट से लाखों की लूट की थी। तीनों लुटेरे थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में फरार चल रहे थे। बताया जा रहा है कि पुलिस ने जब तीनों को पकड़ना चाहा तो लुटेरों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक लुटेरे को पैर में गोली लगीं। गिरफ्तार बदमाश की निशानदेही पर पुलिस ने लूट में शामिल दो अन्य साथियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस, सर्विलांस टीम व स्वाट टीम के साथ तड़के हुई मुठभेड़
रफ्तार बदमाशों के पास से लूट के 1,30500 रुपये, बाइक, पिस्टल व तंमचा कारतूस बरामद हुए हैं। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि थाना कंकरखेड़ा पुलिस, सर्विलांस टीम व स्वाट टीम के साथ तड़के हुई मुठभेड़ में कंकरखेडा क्षेत्र अंतर्गत शराब के पैसों का कलेक्शन करने वाले एजेंट को अपने साथियों के साथ लूटने का आरोपी सौरभ पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ है।

लुटेरों में से अभियुक्त कंकरखेडा आ रहा
एसपी सिटी के अनुसार प्रभारी निरीक्षक थाना कंकरखेडा को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि खिर्वा फ्लाईओवर के पास लूट की घटना करने वाले लुटेरों में से अभियुक्त कंकरखेडा आ रहा है। थाना कंकरखेड़ा पुलिस, सर्विलांस टीम व स्वाट टीम द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए ग्राम पावली खास गंदा नाले के पास अभियुक्त की घेराबंदी की गयी तो अभियुक्त द्वारा अपने आपको घिरता देख पुलिस पर जान से मारने की नीयत से फायर किया गया।

पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई कार्रवाई
पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई कार्यवाही में अभियुक्त बाएं पैर में गोली लगने से घायल हो गया। घायल अभियुक्त ने अपना नाम सौरभ पुत्र नरेश गुर्जर निवासी ग्राम हसनपुर कला थाना किठौर जनपद मेरठ बताया। अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि 16 अक्टूबर को मैनें अपने साथी हरित पुत्र कुवरपाल निवासी ग्राम मुरादगढी थाना खानपुर जिला बुलन्दशहर व एक अन्य के साथ मिलकर खिर्वा फ्लाइओवर कंकरखेडा के पास से शराब के पैसो का कलेक्शन करने वाले व्यक्ति से 2.95 लाख रूपये लूट की घटना को अंजाम दिया था। जिसकी रैकी मुनेन्द्र पुत्र चन्द्र सिंह निवासी ग्राम मुरादगढी थाना खानपुर बुलन्दशहर ने की थी। 

Also Read