Meerut News : एआईएमआईएम के पार्षदों ने मेरठ शहर विधायक रफीक अंसारी पर लगाए गंभीर आरोप

एआईएमआईएम के पार्षदों ने मेरठ शहर विधायक रफीक अंसारी पर लगाए गंभीर आरोप
UPT | मेरठ मंडलायुक्त से मिलने पहुंचे एआईएमआईएम के मेरठ नगर निगम पार्षद।

May 21, 2024 15:26

सपा विधायक रफीक अंसारी ने सड़क निर्माण में मानको की अनदेखी की है। इसका खामियाजा एआईएमआईएम के पार्षदों को भुगतना...

May 21, 2024 15:26

Short Highlights
  • एआईएमआईएम पार्षदों ने कमिश्नर और नगर आयुक्त को दिया शिकायती पत्र
  • विधायक निधि से बनवाई सड़क में मानकों की अनदेखी का आरोप 
  • स्थानीय लोग पार्षदों के पास लेकर पहुंच रहे रोजाना शिकायतें 
Meerut : मेरठ में एआईएमआईएम के निगम पार्षदों ने सपा से शहर विधायक रफीक अंसारी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। एआईएमआईएम पार्षदों का कहना है कि सपा विधायक रफीक अंसारी ने सड़क निर्माण में मानको की अनदेखी की है। इसका खामियाजा एआईएमआईएम के पार्षदों को भुगतना पड़ रहा है। एआईएमआईएम पार्षदों ने पहले कमिश्नर और फिर नगर आयुक्त मेरठ को इस संबंध में शिकायती पत्र दिया है। दिए गए शिकायती पत्र में पार्षदों ने आरोप लगाया है कि शहर विधायक रफीक अंसारी ने विधायक निधि से करीब एक किमी लंबी कांच के पुल से गोलाकुआं तक सड़क निर्माण कराया है।

निर्माण के दौरान सड़क की ऊंचाई मानकों के विपरीत
निर्माण के दौरान सड़क की ऊंचाई मानकों के विपरीत की गई है। जिसके चलते अब बरसात के मौसम में गली-मोहल्ले में पानी भरने की समस्या होगी। कारण है कि गली-मोहल्ले की सड़क नीची पड़ गई है और इस कारण से जलभराव की समस्या बनने लगी हैं एआईएमआईएम मेरठ जिलाध्यक्ष इमरान अंसारी के नेतृत्व में वार्ड-72 से पार्षद शाहिद अंसारी, वार्ड-79 से फजल करीम और कार्यकर्ता कमिश्नर कार्यालय पहुंचे। जहां पर पार्षदों ने शिकायत पत्र देकर मेरठ शहर विधायक रफीक अंसारी पर आरोप लगाया कि विधायक की अनदेखी के चलते नगर निगम का करोड़ों रुपया अब फिजूल खर्च होगा।

सपा विधायक ने अपनी निधि से करीब एक फीट ऊंची सड़क
सपा विधायक ने अपनी निधि से करीब एक फीट ऊंची सड़क का निर्माण कराया है। जिसके चलते थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के वार्ड-71, 72, 79 की सड़कें नीची पड़ गईं हैं। वहां पर जलभराव होने के चलते फिस से उनको सड़क बनवानी पड़ रही है। इस सड़कों को नगर निगम के पार्षद अपने कोटे से बनवाने के लिए मजबूर है। तीनों वार्ड के एआईएमआईएम पार्षद स्थानीय लोगों की शिकायत सुन रहे हैं।

अब लोगों की शिकायतें लेकर पार्षद नगर आयुक्त से मिले
अब लोगों की शिकायतें लेकर पार्षद नगर आयुक्त से मिले हैं। नगर निगम के मुख्य अभियंता देवेंद्र कुमार ने बताया कि अवर अभियंता को भेजकर पहले जांच कराएंगे। इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है। वहीं इस पूरे प्रकरण पर जब सपा विधायक रफीक अंसारी से बात की गई तो उनका कहना था कि सड़क मानकों के अनुरूप बनाई गई है। 

Also Read

बोले-यूपी में जल्द भरे जाएंगे डॉक्टरों के खाली पड़े पद, अस्पतालों में बढ़ेंगी ये सुविधाएं 

7 Jul 2024 11:19 PM

मेरठ स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने की घोषणा : बोले-यूपी में जल्द भरे जाएंगे डॉक्टरों के खाली पड़े पद, अस्पतालों में बढ़ेंगी ये सुविधाएं 

अस्पतालों में बड़े पैमाने पर खाली पड़े डॉक्टरों के पद के बारे में डिप्टी सीएम ने कहा कि जल्द ही इसके लिए भर्ती शुरू होगी। उन्होंने ने सभी सीएमओ से खाली पद भरने के लिए जिला स्तरीय कमेटी के माध्यम से साक्षात्कार शुरू करने को कहा। और पढ़ें