वाराणसी में जलभराव पर अखिलेश ने कसा तंज : बोले-पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में क्योटो डुबकी लगा रहा...

बोले-पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में क्योटो डुबकी लगा रहा...
UPT | वाराणसी में जलभराव।

Jul 08, 2024 02:52

वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहली बार सांसद चुने जाने पर जापान के साथ केंद्र सरकार का समझौता हुआ था। इसके तहत वाराणसी का विकास जापानी शहर क्योटो की तर्ज पर करने का प्लान था। हालांकि उस पर आगे कोई बात नहीं बढ़ सकी है।

Jul 08, 2024 02:52

Varanasi News : वाराणसी में पहली ही बारिश में जलभराव को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' पर वाराणसी का वीडियो पोस्ट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र को प्रधान संसदीय क्षेत्र लिखा है। कविता के अंदाज में लिखा "यहां पर इतिहास इसी तरह हर बार दोहराता है। प्रधान संसदीय क्षेत्र में क्योटो डुबकी लगाता है।"  वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहली बार सांसद चुने जाने पर जापान के साथ केंद्र सरकार का समझौता हुआ था। इसके तहत वाराणसी का विकास जापानी शहर क्योटो की तर्ज पर करने का प्लान था। हालांकि उस पर आगे कोई बात नहीं बढ़ सकी है। जब भी बनारस की बात आती है तो अखिलेश इसे क्योटो कहकर ही संबोधित करते हैं।

नगर निगम की लापरवाही आई सामने
वाराणसी में समस्याओं के लिए अधिकारियों को जिम्मेदार माना जाता है। सीएम योगी जनता दर्शन में भी कई बार अधिकारियों को अपने यहां ही समस्याओं के निस्तारण का आदेश देते हैं लेकिन कुछ होता नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र होने के बाद भी यहां पर जिला प्रशासन के अधिकारियों और नगर निगम की लापरवाही साफ दिखाई देती है। नालों की सफाई बारिश से पहले मई या कम से कम जून के दूसरे हफ्ते तक पूरी हो जानी चाहिए। हालात यह हैं कि जुलाई का दूसरा हफ्ता शुरू हो रहा है। बारिश अपने रौ पर आ चुकी है और कई मोहल्लों में नालों-नाली से निकाली गई सिल्ट सड़क पर ही पड़ी है। ऐसे में दोबारा वही सिल्ट नालों में जाकर उसे चोक भी कर रही है। शनिवार से बनारस में झमाझम बारिश हो रही है और पांडेयपुर-हुकुलगंज मार्ग पर सिल्ट नाली के किनारे से उठाए तक नहीं गए हैं। इससे न सिर्फ लोगों को चलने में दिक्कत हो रही है बल्कि बदबू से भी लोग परेशान हैं, लेकिन अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। 

Also Read

जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

5 Oct 2024 10:19 PM

जौनपुर Jaunpur News : जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

बक्सा थाना क्षेत्र के पुराहेमू गांव में ज़मीनी विवाद को लेकर एक युवक पर हमला कर उसके पैर में गोली मारी गई। गांव के तीन युवकों पर मारपीट .... और पढ़ें