Ghaziabad News : गेमिंग की आड़ में बता रही थी यौन उत्पीड़न के तरीके, यू ट्यूबर शिखा मैत्रेय उर्फ कुंवारी बेगम पर गाजियाबाद में FIR

गेमिंग की आड़ में बता रही थी यौन उत्पीड़न के तरीके, यू ट्यूबर शिखा मैत्रेय उर्फ कुंवारी बेगम पर गाजियाबाद में FIR
UPT | यू ट्यूबर शिखा मैत्रेय उर्फ कुंवारी बेगम।

Jun 14, 2024 02:45

गेमिंग की आड़ में यौन उत्पीड़ने के तरीके बताने वाली यूटयूबर शिखा मैत्रेय उर्फ कुंवारी बेगम के बारे में जब लोगों को पता लगा तो उसके खिलाफ राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग और राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी एक्शन लेने की बात कही।

Jun 14, 2024 02:45

Short Highlights
  • ऑनलाइन बता रही थी नवजात बच्चों के यौन उत्पीड़न के तरीके
  • मुकदमा दर्ज होने के बाद यू ट्यूब चैनल से आपत्तिजनक कांटेट हटाए 
  • यू ट्यूब वीडियो में बता रही थी शिशुओं से बलात्कार का तरीका
Ghaziabad News : यौन कृत्यों को बढ़ावा देने वाले एक यू-ट्यूब गेमिंग चैनल चलाने वाली युवती के खिलाफ गाजियाबाद में एफआईआर दर्ज हुई है। खुद को सुर्खियों में लाने के लिए स्ट्रीमिंग के दौरान नवजात के उत्पीड़न के तरीके महिला यू ट्यूबर ने बता डाले हैं। गेमिंग की आड़ में यौन उत्पीड़ने के तरीके बताने वाली यूटयूबर शिखा मैत्रेय उर्फ कुंवारी बेगम के बारे में जब लोगों को पता लगा तो उसके खिलाफ राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग और राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी एक्शन लेने की बात कही। मामला आयोग तक पहुंचने के बाद गाजियाबाद के कौशांबी थाने में एफआईआर दर्ज हुई है। 

कुंवारी बेगम नाम के एक यू-ट्यूब चैनल को चलाने वाली युवती पर केस दर्ज करने के बाद पुलिस उसकी तलाश कर रही हैं एसीपी दिनेश पी ने बताया कि इस मामले में दीपिका नारायण भारद्वाज की शिकायत पर केस दर्ज किया है। आरोपी यू टयूबर महिला की तलाश की जा रही है। उसके बारे में जानकारी की जा रही है।

बच्चों के उत्पीड़न को लेकर अभद्र कमेंट
शिकायत में बताया है कि युवती ने विडियो में नवजात बच्चों के बलात्कार के तरीके बताए। विडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर आलोचना शुरू हुई तो एकम न्याय की फाउंडर और शिकायतकर्ता दीपिका ने इसको संज्ञान में लिया। उन्होंने बताया कि नवजात बच्चों को लेकर विडियो में जिस तरह बोला गया है। वह शर्मसार करने वाला है। युवती के द्वारा प्रयोग किए गए शब्दों से समाज पर बुरा असर पड़ेगा।

उन्होंने बताया कि मामले में उन्होंने पहले सोशल मीडिया पर शिकायत की। इसके बाद इस संबंध में पुलिस को सूचना दी गई है। पुलिस के साथ ही एनसीपीआर में इस संबंध में शिकायत दज की है। दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर लोग युवती की शिकायत कर रहे हैं।

YouTube अकाउंट कर दिया डिलीट
यू-ट्यूब पर बने कुंवारी बेगम नाम के अकाउंट के दो हजार से अधिक सब्सक्राइबर हैं। कुंवारी बेगम अकाउंट में 115 विडियो पोस्ट की गई हैं। जिसमें अधिकांश अश्लील थम्बनेल के साथ हैं। इस मामले में सोशल मीडिया पर शिकायत होने के बाद आरोपी युवती ने अकाउंट को डिलीट कर दिया। दीपिका नारायण ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि चैनल को चलाने वाली युवती का नाम शिखा मैत्रेय है। वह बड़े संस्थान से शिक्षा प्राप्त कर चुकी है। इसी के साथ कई बड़ी कंपनी में काम कर चुकी है। इस मामले में जांच के लिए साइबर थाने की टीम को लगाया है। जिसमें पुलिस यू-ट्यूब से भी इस बारे में जानकारी कर रही है।

वायरल होने के लिए किसी भी हद तक जा रहे लोग
सोशल मीडिया इस प्रकार के कंटेंट से भरा हुआ है। जिसमें अश्लीलता की हदें पार हैं। लोग ऐसा सिर्फ कुछ फॉलोअर्स और व्यूज बढ़ाने के लिए कर रहे हैं। पूर्व में ऐसे मामलों में भी पुलिस से शिकायत की जा चुकी है। यह सब समाज के लिए एक बड़ी चुनौती हैं। 

Also Read

जल्द बदलेगी बागपत की तस्वीर, स्वच्छता ही सेवा अभियान में नागरिक देंगे सहयोग

16 Sep 2024 09:42 PM

बागपत स्वच्छ बागपत,स्वस्थ बागपत : जल्द बदलेगी बागपत की तस्वीर, स्वच्छता ही सेवा अभियान में नागरिक देंगे सहयोग

पखवाड़ा में मुख्यतः तीन गतिविधियां रखी गई हैं। स्वच्छता की भागीदारी, संपूर्ण स्वच्छता, सफाई मित्र सुरक्षा शिविर में सफाई मित्रों के सम्मान में... और पढ़ें