Meerut PVVNL News : घटिया केबल सप्लाई के आरोप में पीवीवीएनएल के चार अधिकारी निलंबित

घटिया केबल सप्लाई के आरोप में पीवीवीएनएल के चार अधिकारी निलंबित
UPT | बैठक करतीं एमडी ईशा दुहन।

Jun 13, 2024 22:08

आरोप है कि निलंबित अधिकारियों ने अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का उचित निर्वहन नहीं किया और लापरवाही बरती है। इस मामले में दो अधिशासी अभियंता, एक सहायक अभियंता एवं एक भंडार अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

Jun 13, 2024 22:08

Short Highlights
  • गाजियाबाद के अधिशासी अभियंता ने किया था ​केबल गुणवत्ता निरीक्षण
  • निलंबित अधिकारियों में मुरादाबाद के भंडार अधीक्षक भी शामिल
  • पीवीवीएनएल एमडी की कार्रवाई से विद्युत विभाग में मचा हड़कंप  
Meerut News : घटिया विद्युत केबल सप्लाई के मामले में पीवीवीएनएल एमडी ईशा दुहन ने पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लि0 के चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। आरोप है कि निलंबित अधिकारियों ने अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का उचित निर्वहन नहीं किया और लापरवाही बरती है। इस मामले में दो अधिशासी अभियंता, एक सहायक अभियंता एवं एक भंडार अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

विद्युत आपूर्ति लंबी अवधि के लिए हुई बाधित 
जनपद मुरादाबाद के विद्युत वितरण उपखण्ड-III, बिलारी में एलटी एबी केबल क्षतिग्रस्त होने के कारण विद्युत आपूर्ति लंबी अवधि के लिए बाधित हुई और उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। एल०टी० केबल की जांच कराए जाने पर एल०टी० केबल मानक के अनुरूप नहीं पाया गया। यह एल०टी० केबल मै० वी मार्क इंडिया लिमिटेड द्वारा आपूर्तित किया गया था इसकी गुणवत्ता के सम्बंध में निरीक्षण/परीक्षण शेर सिंह अधिशासी अभियंता विद्युत नगरीय परीक्षण खण्ड-III, गाजियाबाद द्वारा किया गया था।

मात्रा एवं गुणवत्ता की जांच कर प्राप्त किया गया
इस एलटी केबल को विद्युत भंडार खण्ड मुरादाबाद पर मनोज कुमार सहायक अभियंता विद्युत भंडार खण्ड मुरादाबाद एवं अमित कुमार भंडार अधीक्षक विद्युत भंडार खण्ड मुरादाबाद द्वारा मात्रा एवं गुणवत्ता की जांच कर प्राप्त किया गया था। अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का उचित निर्वहन न करने, निगम की छवि धूमिल करने, विभाग को वित्तीय हानि पहुचाने, घोर लापरवाही बरतने पर निम्नलिखित अधिकारियों को निलम्बित किया गया है-

इन अधिकारियों को किया गया निलंबित 
पीवीवीएनएल के जिन अधिकारियों को निलंबित किया गया है उनमें विद्युत नगरीय परीक्षण खण्ड-III गाजियाबाद के अधिशासी अभियंता शेर सिंह के अलावा रोहताश सिंह जंगपंगी, अधिशासी अभियंता, विद्युत भंडार खण्ड, मुरादाबाद, मनोज कुमार, सहायक अभियंता, विद्युत भंडार खण्ड, मुरादाबाद और अमित कुमार, भंडार अधीक्षक, विद्युत भंडार खण्ड, मुरादाबाद शामिल हैं। 

Also Read

देश का सबसे बड़ा जमींदार वक्फ बोर्ड, जाने कितनी संपत्ति का मालिक है वक्फ

3 Jul 2024 01:53 PM

मेरठ Meerut News : देश का सबसे बड़ा जमींदार वक्फ बोर्ड, जाने कितनी संपत्ति का मालिक है वक्फ

भारतीय सेना और रेलवे के बाद वक्फ बोर्ड देश का तीसरा सबसे बड़ा जमींदार है। शाब्दिक रूप से, वक्फ किसी भी व्यक्ति द्वारा किसी भी उद्देश्य के लिए किसी की भी संपत्ति के स्थायी दान के लिए शब्द है, और पढ़ें